ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊछावनी परिषद के उपाध्यक्ष का चुनाव कल, राजनीति गरमाई

छावनी परिषद के उपाध्यक्ष का चुनाव कल, राजनीति गरमाई

छावनी परिषद के उपाध्यक्ष की एक बार फिर तारीख तय हो गई है। छावनी परिषद प्रशासन ने 21 जनवरी की तारीख तय की है। पुराने नामांकनों को खारिज करते हुए नए सिरे से चुनाव की प्रक्रिया प्रारम्भ...

छावनी परिषद के उपाध्यक्ष का चुनाव कल, राजनीति गरमाई
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 19 Jan 2019 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

छावनी परिषद के उपाध्यक्ष की एक बार फिर तारीख तय हो गई है। छावनी परिषद प्रशासन ने 21 जनवरी की तारीख तय की है। पुराने नामांकनों को खारिज करते हुए नए सिरे से चुनाव की प्रक्रिया प्रारम्भ होगी।

छावनी परिषद उपाध्यक्ष का पद गत वर्ष नवम्बर से खाली चल रहा है। गत नौ जनवरी को चुनाव के लिए बैठक बुलाई गई थी। छह सदस्यों ने नामांकन कर दिया था। इसमें सिर्फ अमित शुक्ला को छोड़कर अन्य प्रत्याशी एक दूसरे के प्रस्तावक व समर्थक बन गए थे। ऐसे में बोर्ड ने विधिक राय लेने का फैसला किया था। विधिक राय में अमित का पर्चा सही पाया गया था लेकिन साथ में रक्षा सम्पदा या मंत्रालय से भी विधिक राय लेने की बात कही थी। मामला रक्षा सम्पदा के प्रधान निदेशक के पास पहुंचा तो उन्होंने चुनाव प्रक्रिया को निरस्त करते हुए दोबारा चुनाव कराने को कहा। छावनी बोर्ड ने सोमवार को विशेष बैठक बुलाई है। एक बार फिर नामांकन के बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी।

कोर्ट में जाएगा मामला

चुनाव की तिथि घोषित होते ही छावनी परिषद की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। इस बार चुनाव में सिर्फ दो प्रत्याशी ही मैदान में उतरने की संभावना है। अमित शुक्ला तीसरी बार ताल ठाकेंगे। वह इससे पहले प्रमोद शर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। उनको सिर्फ तीन वोट ही मिल सका था जबकि प्रमोद पांच वोटों से विजयी हुए थे। पिछली बार छह लोगों के मैदान में होने से चुनाव निरस्त हो चुका है। वह एक बार फिर अपनी किस्तम आजमाएंगे। दूसरे प्रत्याशी के लिए मंथन शुरू हो गया है। आपसी तालमेल बनाने के लिए बैठकों का दौर चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें