ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊनहर खुदाई मामला : रात जागकर किसानों ने की खेत की रखवाली

नहर खुदाई मामला : रात जागकर किसानों ने की खेत की रखवाली

लाखों की जमीन कौड़ी के भाव नहीं देंगे। इसके लिए जो भी करना पड़ेगा करेंगे। सारी रात खुले आसमान के नीचे जागकर किसानों ने अपने खेतों की रखवाली की। धनई पट्टी माइनर नहर की खुदाई को लेकर भड़के किसानों का...

नहर खुदाई मामला : रात जागकर किसानों ने की खेत की रखवाली
1/ 2नहर खुदाई मामला : रात जागकर किसानों ने की खेत की रखवाली

नहर खुदाई मामला : रात जागकर किसानों ने की खेत की रखवाली
2/ 2 नहर खुदाई मामला : रात जागकर किसानों ने की खेत की रखवाली
हिन्दुस्तान संवाद,बालपुर (गोण्डा)।Wed, 20 Nov 2019 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

लाखों की जमीन कौड़ी के भाव नहीं देंगे। इसके लिए जो भी करना पड़ेगा करेंगे। सारी रात खुले आसमान के नीचे जागकर किसानों ने अपने खेतों की रखवाली की। धनई पट्टी माइनर नहर की खुदाई को लेकर भड़के किसानों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा।
नहर खुदाई में निकल रही भूमि के किसानों ने बताया कि सरकार लाखों की जमीन कौड़ी के भाव लेना चाहती है जिसे किसी भी दशा में हम नहीं देंगे। मंगलवार की रात में किसानों ने खुले आसमान के नीचे अपने खेतों की रखवाली इस भय से की कि कहीं रात में ही विभाग उनके खेतों में खुदाई न करवा दे। राधेश्याम मिश्रा, रंगनाथ, ज्ञानचंद्र शुक्ला, रघुनाथ मिश्रा, रामनेवल, कैलाश नाथ मिश्रा आदि किसानों ने बताया कि रात में करीब बारह बजे पांच अज्ञात लोग मोटरसाइकिल से आये और सड़क पर खड़े होकर खेत न खाली करने पर जबरन किसानों को उठवा लेने ,मारने पीटने तथा जबरदस्ती नहर की खुदाई करवा लेने की धमकी देने लगे। आवाज सुनकर टार्च लेकर जब किसान उनकी ओर बढ़े तो पांचों मोटरसाइकिल सवार भाग गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें