ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकैबिनेट बैठक : यूपी में CNG 3.50 रुपए सस्ती

कैबिनेट बैठक : यूपी में CNG 3.50 रुपए सस्ती

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर फैसले हुए। इसमें यूपी में सीएनजी पर वैट की दर घटाकर 10 फीसदी करने का महत्वपूर्ण फैसला भी...

कैबिनेट बैठक : यूपी में CNG 3.50 रुपए सस्ती
प्रमुख संवाददाता,लखनऊTue, 06 Mar 2018 03:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर फैसले हुए। इसमें यूपी में सीएनजी पर वैट की दर घटाकर 10 फीसदी करने का महत्वपूर्ण फैसला भी शामिल है। इससे प्रदेश में सीएनजी 3.50 रुपये सस्ती हो जाएगी। यह फायदा राज्य सरकार की ओर से अधिसूचना जारी किए जाने के बाद लोगों को मिलेगा। 
किसानों को होगा फायदा :  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इसके अलावा उत्तर प्रदेश कृषि उत्पादन मंडी अधिनियम में संशोधन संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इससे निजी क्षेत्रों में मंडी स्थापित करने, मंडी खोलने किसानों से सीधी खरीद और किसानों को सीधे सामान बेचने की सुविधा दी गई है। कैबिनेट की बैठक में इसके अलावा उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अध्यापक सेवा नियमावली 1981 में संशोधन करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।
डॉक्टरों से ग्रामीण क्षेत्र में रहने का भराया जाएगा बॉन्ड : इसी तरह अंतर राज्य प्रवासी कर्मकार नियोजन और सेवा अधिनियम में संशोधन संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। उत्तर प्रदेश कारखाना नियमावली में संशोधन को भी मंजूरी दे दी गई है। राज्य सरकार प्रदेश में लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए डॉक्टरों से बॉन्ड भराने की व्यवस्था की गई है। इससे डॉक्टरों को ग्रामीण क्षेत्रों में रहना अनिवार्य होगा। 
इसके अलावा सोलर एनर्जी कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा फेस थर्ड और फेस 4 में विक्रय किए जाने के लिए पावर कारपोरेशन से पावर सेल एग्रीमेंट को मंजूरी दी गई। इसी तरह नि:शुल्क बोरिंग गहरी बोरिंग मध्य गहरी बोरिंग योजनाओं के प्रावधानों में संशोधन किया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें