DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार दुर्घटना में अपंग होने वाले अग्निशमन कर्मियों को सहायता देगी

प्रमुख संवाददाता- राज्य सरकार

राज्य सरकार नए साल के पहले दिन कर्तव्य पालन के दौरान दुर्घटनाओं में अपंग होने वाले अग्निशमन सेवा के अधिकारियों और कर्मचारियों को सहायता राशि देने का फैसला कर सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को 11.30 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री साल के पहले दिन होने वाली कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा भी करेंगे। इसमें प्रमुख रूप से उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग एवं अग्निशमन सेवा के अधिकारियों व कर्मचारियों को कर्तव्य पालन के दौरान घटित घटना या दुर्घटना में अपंग होने पर अनुग्रह आर्थिक सहायता देने संबंधी प्रस्ताव पर फैसला हो सकता है।

कैबिनेट की बैठक में इसके अलावा भ्रष्टाचार निवारण व उन्मूलन के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान के सुदृढ़ीकरण एवं अभिनवीकरण के लिए उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान के 10 सेक्टर्स व इकाइयों को थाना घोषित करने संबंधी फैसले पर भी मुहर लग सकती है। उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ डिजाइन लखनऊ में निदेशक या सचिव पद पर सीधी भर्ती के लिए 22 दिसंबर 2016 को जारी शासनादेश में संशोधन संबंधी प्रस्ताव को भी कैबिनेट मंजूरी के लिए रखा जा सकता है। सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ नगर पंचायत का सीमा विस्तार संबंधी प्रस्ताव को भी कैबिनेट मंजूरी मिल सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cabinet meeting