अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ से नेपालगंज व गोरखपुर से काठमांडू तक बसें चलेंगी

एक बार फिर लखनऊ से नेपालगंज के बीच रोडवेज बस दौड़ाने की कवायद शुरू की गई है। उम्मीद है कि राजधानी से जल्द नेपालगंज तक व गोरखपुर से काठमांडू के बीच बस से सफर करने का सपना जल्द होगा। परिवहन निगम प्रशासन ने इन दोनों रूटों के लिए चार बसों के परमिट जारी करने के लिए परिवहन विभाग से मंजूरी मांगी है। 
भारत नेपाल बस सेवा के तहत द्विपक्षीय समझौते के बाद एक जोड़ी बसों का संचालन लखनऊ नेपालगंज व एक जोड़ी बसों का संचालन गोरखपुर से काठमांडू के बीच होगा। परिवहन विभाग के राज्य परिवहन प्राधिकरण के सचिव अनिल मिश्रा ने बताया कि दो जोड़ी बसों के परमिट नेपालगंज व काठमांडू तक दिए जाने के लिए परिवहन निगम से आवेदन आए हैं। सोमवार को परमिट आवेदन पर मंजूरी दे दी जाएगी। ऐसे में रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक अपने-अपने क्षेत्रों से बसों के संचालन के संबंध में आगे की कार्रवाई करेंगे। 
दिल्ली व वाराणसी से चल रही बसें
रोडवेज के अधिकारी बताते है कि वर्तमान में दिल्ली से नेपालगंज वाया लखनऊ और वाराणसी से काठमांडू वाया गोरखपुर के बीच बस संचालन हो रहा है। इन बसों के सफल संचालन के बाद प्रदेश के दो और लखनऊ और गोरखपुर क्षेत्र को चिन्हित करते हुए बस संचालन की कवायद शुरू की गई है। इन दोनों रूटों पर जल्द ही रूट, किराया व समय सराणी तय होंगे। ताकि सितम्बर माह से बस संचालन शुरू किया जा सके। 

                
                
 
          
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Buses from Lucknow to Nepalganj and Gorakhpur to Kathmandu