ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअवैध निर्माण में घिरे सपा एमएलसी बुक्कल नवाब बोले, राम मंदिर निर्माण के लिए देंगे 15 करोड़

अवैध निर्माण में घिरे सपा एमएलसी बुक्कल नवाब बोले, राम मंदिर निर्माण के लिए देंगे 15 करोड़

अवैध निर्माण व फर्जी तरीके से आठ करोड़ रुपये मुआवजा लेने के आरोपों में घिरे सपा एमएलसी बुक्कल नवाब अब भगवान राम की शरण में आ गए हैं। बुक्कल नवाब ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा है की जब...

अवैध निर्माण में घिरे सपा एमएलसी बुक्कल नवाब बोले, राम मंदिर निर्माण के लिए देंगे 15 करोड़
प्रमुख संवाददाता,लखनऊSun, 14 May 2017 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अवैध निर्माण व फर्जी तरीके से आठ करोड़ रुपये मुआवजा लेने के आरोपों में घिरे सपा एमएलसी बुक्कल नवाब अब भगवान राम की शरण में आ गए हैं। बुक्कल नवाब ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा है की जब उन्हें अपनी जमीन का मुआवजा मिलेगा तो वह उसमें से 15 करोड़ रुपए अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे। इसी के साथ उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनाने की भी वकालत की। उन्होंने कहा कि भगवान राम का मंदिर हर हाल में अयोध्या में बनना चाहिए। 
बुक्कल ने कहा कि अभी उन्हें सरकार से करीब 30 करोड़ रुपये का मुआवजा मिलना है। इस जमीन का इस्तेमाल सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट के डेवलपमेंट में किया है, लेकिन अभी तक सरकार ने जमीन का मुआवजा नहीं दिया है। उन्होंने कहा जैसे ही सरकार से जमीन का मुआवजा मिलता है, वह इस रकम में से 50% धनराशि राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे। कुल 15 करोड़ रुपए वह मंदिर के निर्माण के लिए देंगे। 

अयोध्या में बने राम मंदिर
सपा एमएलसी ने कहा अयोध्या में राम का मंदिर हर हाल में बनना चाहिए। उन्होंने कहा भगवान राम अयोध्या में पैदा हुए थे, ऐसे में उनका मंदिर अयोध्या में ही बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं भगवान राम का मंदिर बनने के बाद वह उनको मुकुट भी पहनाएंगे। साथ ही 10 लाख रुपए भी देंगे। यह 10 लाख रुपए और मुकुट 15 करोड़ रुपए से अलग होगा।

बताते चलें कि सपा एमएलसी बुक्कल नवाब फर्जी तरीके से आठ करोड़ रुपए मुआवजा लेने के आरोपों से घिरे हैं। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेजों के सहारे यह मुआवजा लिया है। अब यह रकम वापस करने के लिए उन्हें नोटिस जारी की गई है। इसके अलावा बुक्कल नवाब पुराने लखनऊ के हुसैनाबाद क्षेत्र में तीन अवैध अपार्टमेंट बनाने के आरोपों से भी घिरे हैं। बुक्कल नवाब ने एलडीए से एकल आवासीय मकान का नक्शा पास कराकर उस पर पांच मंजिला अपार्टमेंट बना लिया है। इसके लिए एलडीए के विहित प्राधिकारी की अदालत ने बुक्कल नवाब की इन तीनों इमारतों को ध्वस्त करने का आदेश दिया है। 12 मई को अदालत ने उनकी तीनों इमारतों को ध्वस्त करने का आदेश दिया। अदालत ने बुक्कल नवाब को इन इमारतों को खुद गिराने के लिए 20 दिन का समय दिया है। 20 दिन के बाद बुक्कल नवाब अगर अपनी इस इमारत को ध्वस्त नहीं करते हैं तो एलडीए इसे गिरा देगा। इसे गिराने पर जो खर्च आएगा, उसकी भरपाई बुक्कल नवाब से ही एलडीए करेगा। 

सपा एमएलसी ने सफाई भी दी
बुक्कल नवाब ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि सपा एमएलसी होने के नाते उन्हें परेशान किया जा रहा है। उन्होंने 3 मंजिल का नक्शा पास कराया है और एक मंजिल ही अनधिकृत बनाया है। जो बिल्डिंग अवैध बनी है उसके शमन के लिए आवेदन किया है। लेकिन एलडीए उनकी बिल्डिंग का शमन नहीं कर रहा है। उन्होंने आठ करोड़ रुपये मुआवजा लेने के मामले में भी सफाई दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी जमीन का मुआवजा लिया है। इसमें किसी तरह का कोई फर्जीवाड़ा नहीं किया गया है। हाइकोर्ट के आदेश पर उन्हें जांच पड़ताल के बाद मुआवजा मिला। बुक्कल ने कहा कि उन्होंने दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से भी मुलाकात की थी। उनसे इंसाफ की गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री ने उनसे जांच करा कर कार्रवाई करने की बात कही है।

सपा, एमएलसी, बुक्कल नवाब, राम मंदिर, अयोध्या, मुआवजा, एलडीए 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें