ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआवास विहीन ग्रामीणों के लिए कलस्टर में बनाएं आवास: मोती सिंह

आवास विहीन ग्रामीणों के लिए कलस्टर में बनाएं आवास: मोती सिंह

ग्राम्य विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण तथा मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास विहीन ग्रामीणों के लिए कलस्टर में आवास बनाने के निर्देश दिए...

आवास विहीन ग्रामीणों के लिए कलस्टर में बनाएं आवास: मोती सिंह
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 10 Feb 2020 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राम्य विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास विहीन ग्रामीणों के लिए कलस्टर में आवास बनाने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि ऐसे ग्रामीणों को आवास देने के लिए जमीन पट्टे पर दी जाए।

सोमवार को आयुक्त ग्राम्य विकास के सभागार में विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री ने कहा कि कलस्टर में आवास बनाने के लिए जिलों को पत्र भेजने को कहा। कलस्टर में आवास के साथ पंचवटी और सामुदायिक शौचालय निर्माण भी किया जाए। मंत्री ने चेतावनी दी कि जिन कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा अपात्र लोगों का चयन किया गया है उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी और धनराशि की वेतन से कटौती होगी।

किसी विभाग से प्रतिस्पर्धा नहीं, आगे रहना है

मोती सिंह ने कहा कि ग्राम्य विकास विभाग को मनरेगा, एनआरएलएम, पीएम व सीएम आवास जैसी योजनाओं को संचालित करने के लिए किसी विभाग से प्रतियोगिता नहीं करनी है। सबसे आगे रहना है। विभाग अच्छा कार्य करके अन्य विभागों के लिए उदाहरण प्रस्तुत करे। उन्होंने कहा कि मनरेगा में मानव दिवस का सृजन अगले सत्र में उपायुक्त, खंड विकास अधिकारी व परियोजना निदेशकों के स्थानांतरण का आधार होगा। यह कार्य स्थानान्तरण परफार्मेंश इंडिकेटर में शामिल किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें