DA Image
28 फरवरी, 2020|10:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच नये मेडिकल कॉलेजों का निर्माण तेजी से करें: केशव मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राजकीय निर्माण निगम के अफसरों को निर्देशित किया है कि अयोध्या, बस्ती, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर और बहराइच में बन रहे राजकीय मेडिकल कालेजों का निर्माण तेज करें।

सोमवार को श्री मौर्य ने अपने आवास पर राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। अधिकारियों से कहा कि जिन परियोजनाओं का काम चल रहा है, उन्हें समय से पूरा करें। श्री मौर्य ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के फेज-एक में स्वीकृत पांच राजकीय मेडिकल कालेज अयोध्या, बस्ती, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर तथा बहराइच में एमबीबीएस के प्रथम शिक्षण सत्र को शुरू करने के लिए एलओपी के कार्यों की भौतिक व वित्तीय प्रगति की जानकारी हासिल की।

निगम के प्रबंध निदेशक राजन मित्तल ने बताया कि पांचों मेडिकल कालेजों की कुल स्वीकृत लागत 977.85 करोड़ रुपये में से अब तक मिले 722.95 करोड़ रुपये की धनराशि का उपयोग किया जा चुका है। अवगत कराया कि प्रथम एलओपी के लिए वांछित सभी अनावासीय/आवासीय भवन बना दिए गए हैं। बिजली कनेक्शन, पानी कनेक्शन, मार्ग और प्रकाश व्यवस्था का कार्य प्रगति पर है। एलओपी के लिए सभी आवासीय और अनावासीय भवनों को जरूरी सुविधाओं के साथ तैयार कर दिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Build five new medical colleges fast Keshav Maurya