ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबसपा ने उत्तर भारत के साथ दक्षिण भारत में बढ़ाए कदम

बसपा ने उत्तर भारत के साथ दक्षिण भारत में बढ़ाए कदम

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

बसपा ने उत्तर भारत के साथ दक्षिण भारत में बढ़ाए कदम
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 09 Apr 2019 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो उत्तर भारत के साथ दक्षिण भारत में पार्टी की साख मजबूत करने में पूरी तरह से जुटी हुई हैं। इसीलिए यूपी के साथ दक्षिण भारत में बसपा पूरे दम से लोकसभा चुनाव लड़ रही है। बसपा सुप्रीमो पांच दिनों बाद बुधवार को फिर दक्षिण भारत में चुनावी सभा को संबोधित करने जा रही हैं।

मायावती बुधवार को कर्नाटक प्रदेश में होने वाली पहली जनसभा महाराज कालेज का मैदान मैसूर और दूसरी विंग कंवेंसन सेंटर चेन्नई तमिलनाडु में संबोधित करेंगी। बसपा सुप्रीमो ने 2 अप्रैल को भुनेश्वर उड़ीसा से ही लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। बसपा वहां अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। आंध्र प्रदेश में बसपा ने वहां के पवन कल्याण की जनसेना पार्टी से गठबंधन करके मैदान में उम्मीदवार उतारे हैं।

तेलंगाना और महाराष्ट्र में भी बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। मायावती ने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए जनता दल एस के प्रवक्ता व महासचिव रहे कुंवर दानिश अली को यूपी के अमरोहा से मैदान में उतारा है। मायावती इन दिनों दक्षिण भारत में पार्टी की मजबूती के लिए लगी हुई हैं। उन्होंने पार्टी के तेजतर्रार नेताओं को भी दक्षिण भारत के राज्यों की कमान सौंप रखी है, जिससे लोकसभा चुनाव मजबूती के साथ लड़ा जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें