ट्रेंडिंग न्यूज़

संक्षेप-

अवश्य--गरीबों को राशन बांटा फोटो, गरीबों को राशन बांटा लखनऊ। मिशन कायाकल्प

संक्षेप-
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 27 Jun 2021 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अवश्य--गरीबों को राशन बांटा

फोटो,

गरीबों को राशन बांटा

लखनऊ। मिशन कायाकल्प के अंतर्गत वृंदावन कॉलोनी में कार्यक्रम में झंडा ऊंचा रहे हमारा, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा प्रभातफेरी गाई गई। इस दौरान एनजीओ इंडस एक्शन ने गांव के लोगों को लगभग राशन के 125 अन्नपूर्णा पैकेट उपलब्ध कराये। संस्था की शुभ्रा त्रिवेदी ने बताया कि संस्था ऐसे लोगों को मदद करती है जो दैनिक मजदूरी कर अपना परिवार पालते हैं। लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने मिशन कायाकल्प की प्रशंसा की। इस दौरान संस्था की सदस्य ऊषा अवस्थी डॉ. मिथिलेश चतुर्वेदी, डॉ. अरविंद चतुर्वेदी, बलबीर सिंह, रमेश, आराधना, अब्दुल्लाह और अविनाश आदि उपस्थित रहे।

अवश्य--11 सेनेटाइजेशन रथ से शहर को किया सेनेटाइज

संक्षेप कॉलम, अवश्य, मार्केटिंग

लखनऊ। ममता चैरीटेबल ट्रस्ट बीते एक सप्ताह से 11 सेनेटाइजेशन रथों के साथ कोविड मुक्त सेनेटाइजेशन महाअभियान चला रहा है। लखनऊ के 1090 चौराहे पर महाअभियान के समापन किया गया। विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि 11 सेनेटाइजेशन रथ पूरे शहर को कोविड मुक्त बना रहे हैं जो प्रशंसनीय है। ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव मिश्रा ने बताया कोविड जैसी खतरनाक वैश्विक महामारी पर विजय प्राप्त करने की दिशा में हम सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। इस दौरान संरक्षक ट्रस्टी डॉ. राजेश शुक्ला मौजूद थे।

अवश्य--मलिन बस्तियों से पान की गुमटियां को हटवाएं

अवश्य, संक्षेप कॉलम, संपादक सर के निर्देश

लखनऊ। इंदिरा नगर आवासीय महासमिति ने मलिन बस्तियों में अवैध रूप से खोली गई पान की गुमटियों को बंद करने की नगर आयुक्त से मांग की है। रविवार को महा समिति की बैठक देवी शरण त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई जिसमें इस पर अंकुश लगाने की नगर आयुक्त से मांग की गई। महासमिति के महासचिव सुशील कुमार बच्चा ने बताया कि इंदिरा नगर के आसपास सैकड़ों कालोनियों जैसे शिवाजी पुरम, मानस विहार ,हरिहर नगर, पटेल नगर ,दीनदयाल पुरम, लवकुश नगर, पानी गांव एवं तकरोही बिहार आदि में अवैध रूप से पान की गुमटिया खोली गई हैं। इससे जहां एक ओर समाज पर बुरा असर पड़ रहा है दूसरी ओर नशा करने वालों का जमावड़ा लगता है। बैठक में गंगा शरण श्रीवास्तव, प्रदीप सिंह गुड्डू, नितिन सिंह पटेल, हरिशंकर वर्मा, अच्छे लाल वर्मा, रामकेवल वर्मा, हिमांशु पांडेय आदि शामिल थे।

पीडब्ल्यूडी ने चारबाग से केकेसी तक बनाई सड़क

फोटो भी

लखनऊ। पीडब्ल्यूडी ने रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लखनऊ आगमन पर चारबाग से लेकर केकेसी तक खस्ताहाल सड़क की मरम्मत करा दी। अधिशासी अभियंता राजीव राय ने बताया कि केकेसी रेलवे अंडरपास के पास टाइल्स बिछा दिया। वहीं चारबाग मेट्रो स्टेशन के पास भी सड़क की मरम्मत करा दी गई। वहीं जल निगम ने रविवार को कैसरबाग से नजीराबाद की खस्ताहाल सड़क को बना दिया। नजीराबाद व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुरेश छबलानी ने बताया कि नजीराबाद की सड़क पिछले छह महीने से काफी खराब थी।

बच्चों ने सुनी पारम्परिक पेड़-बेटी की कहानी

लखनऊ। पारम्परिक लोक कथाओं की मासिक प्रस्तुति श्रृंखला ‘दादी-नानी की कहानी में इस बार लोक कथा पेड़-बेटी और कंजूस पंडित सुनायी गयी। लोक संस्कृति शोध संस्थान द्वारा रविवार को आयोजित फेसबुक लाइव कार्यक्रम में लोक विदुषी डॉ. विद्या विन्दु सिंह ने ननद-भौजाई, भाई-बहन के मनोवैज्ञानिक सम्बंधों और पेड़-पौधे, पक्षी आदि पर केन्द्रित कहानी सुनाई।  इस दौरान सचिव सुधा द्विवेदी मौजूद थीं।

कोविड वैक्सीन लगवाने का आह्वान

लखनऊ। संवाददाता

यूपीसीएलडीएफ के राज्यमंत्री स्तर के चेयरमैन एवं उ०प्र०भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने शुक्रवार को वृंदावन योजना सेक्टर-5 में बूथ संख्या 433, 434 पर भाजपा नेता संजीव अवस्थी के आवास पर भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व नागरिकों के साथ प्रधानमंत्री की मन की बात को सुना। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री की अपील पर लोगों से कोविड वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया।

20 बच्चों को पढ़ाने की उठाई जिम्मेदारी,

लखनऊ। पं गुरुपद सेवाधाम ट्रस्ट और ब्यॉज ऐंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज ने कोरोना त्रासदी में अनाथ हुए 20 बच्चों की शिक्षा की जिमेदारी उठाई। सुंदरबाग स्थित ब्यॉज ऐंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज में हुए कार्यक्रम में ट्रस्ट सदस्यों पदाधिकारियों ने राशन बांटा और 20 अनाथ बच्चों की शिक्षा की जिमेदारी उठाने की घोषणा की। कार्यक्रम के संचालक संगीत सर्वेक्षक पं. रवि गोस्वामी, एडीएम वित्त, डिजास्टर मैनेजमेंट विपिन कुमार शर्मा, मैनेजर आशीष भट्टाचार्य, प्रिंसिपल अशोक कीर्ति, अमित पुरी, ट्रस्ट के सचिव तरुण भट्टाचार्य, एसके मुखर्जी आदि मौजूद थ्ज्ञे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें