ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपेटीएम की कैशबैक स्कीम में करोड़ों रुपये का फर्जी लेन-देन दिखाकर हुआ घोटाला

पेटीएम की कैशबैक स्कीम में करोड़ों रुपये का फर्जी लेन-देन दिखाकर हुआ घोटाला

पेटीएम की कैशबैक स्कीम में मोबाइल, टीवी व अन्य चीजें खरीदने में करोड़ों रुपये का फर्जी लेन-देन दिखाया गया। फिर इस फर्जीवाड़े से ग्राहकों को मिलने वाले 10 प्रतिशत कैशबैक से घोटाला किया। यह फर्जीवाड़ा...

पेटीएम की कैशबैक स्कीम में करोड़ों रुपये का फर्जी लेन-देन दिखाकर हुआ घोटाला
प्रमुख संवाददाता, लखनऊ। Wed, 18 Jul 2018 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पेटीएम की कैशबैक स्कीम में मोबाइल, टीवी व अन्य चीजें खरीदने में करोड़ों रुपये का फर्जी लेन-देन दिखाया गया। फिर इस फर्जीवाड़े से ग्राहकों को मिलने वाले 10 प्रतिशत कैशबैक से घोटाला किया। यह फर्जीवाड़ा करने में पेटीएम के कर्मचारी भी शामिल थे। इसकी शिकायत मिलने पर एसटीएफ ने कर्मचारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर पूरे फर्जीवाड़ा का खुलासा कर दिया। 
एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक लखनऊ में वैल्यू प्लस के महानगर व विकासनगर स्टोर में यह धांधली सबसे पहले पकड़ में आयी। इसमें चार लोग पकड़े गये। इनमें विनोद कुमार, विक्की अस्थाना, मो. फिरोज और अखिलेश कुमार शामिल हैं। डिप्टी एसपी सुनिति ने बताया कि इस फर्जीवाड़े के सम्बन्ध में एसटीएफ में बने साइबर थाने में आईपीसी की धारा 419,420,467,468,471 और आईटी एकट की 66 सी,66 डी धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें शामिल कुछ और लोगों की पड़ताल की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें