ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलोहिया में ब्लैक फंगस मरीज ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

लोहिया में ब्लैक फंगस मरीज ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

-केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के निर्देश पर एसडीएम, सीओ व एसीएमओ की कमेटी...

लोहिया में ब्लैक फंगस मरीज ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 12 Jun 2021 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

-केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के निर्देश पर एसडीएम, सीओ व एसीएमओ की कमेटी गठित

लखनऊ/अमेठी। वरिष्ठ संवाददाता

लोहिया संस्थान में कोरोना व ब्लैक फंगस पीड़ित महिला ने डॉक्टर-कर्मचारियों पर छेड़छाड़ व मारपीट का आरोप लगाया है। डरी सहमी महिला ने अस्पताल से मनमर्जी से छुट्टी करा दी। इसके बाद पीड़ित ने पूरी दास्तां परिवारीजनों से साझा की। पीड़िता की बेटी ने अमेठी के दौरे पर आईं स्थानीय सांसद व केंन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मामले की शिकायत की। केंद्रीय मंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

नगरपालिका क्षेत्र गौरीगंज निवासी एक व्यक्ति ने डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट लखनऊ के स्टाफ पर अपनी 40 वर्षीय पत्नी के साथ छेड़छाड़ व मारपीट का आरोप लगाया है। उसने बताया कि पत्नी की छह जून को तबीयत खराब हुई थी। उसे गौरीगंज के संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से डॉक्टरों ने महिला को लोहिया संस्थान रेफर कर दिया था। इमजेंसी में जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। महिला के चेहरे पर सूजन थी, जिसे डॉक्टरों ने ब्लैक फंगस बताया। प्राथमिक इलाज के बाद महिला को शहीद पथ स्थित मातृ शिशु रेफरल (कोविड हॉस्पिटल) हॉस्पिटल के चौथे तल पर भर्ती कराया गया। महिला का बेड नम्बर 85 पर इलाज शुरू हुआ। कोविड अस्पताल होने के नाते डॉक्टरों ने तीमारदारों को मरीज के साथ रुकने से रोक दिया। काफी मिन्नतों के बाद जब तीमारदार को मरीज से मिलने दिया गया तो महिला की हालत खराब थी। महिला ने बताया कि डॉक्टर व कर्मचारी ने उसे मारा-पीटा। उसके साथ गलत हरकत की गई है। घबराए परिवारीजनों ने आनन-फानन में शुक्रवार को मरीज को डिस्चार्ज करा लिया। मरीज को गौरीगंज स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

शनिवार को ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करने आई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पीड़िता के परिजनों ने मुलाकात की। महिला की बेटी ने स्मृति से फरियाद की। इसके बाद स्मृति ने डीएम, एसपी व सीएमओ से वार्ता कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिये।

वर्जन

मरीज को गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया था। परिवारीजन अपनी मर्जी से मरीज को डिस्चार्ज कराकर ले गए हैं। मरीज से मारपीट व छेड़छाड़ के आरोप बेबुनियाद हैं। अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।

-डॉ. श्रीकेश सिंह, प्रवक्ता, लोहिया संस्थान

.............

एसडीएम, सीओ व एसीएमओ की जांच कमेटी मामले की जांच करेगी। महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण बताए जा रहे हैं। इसका इलाज मेडिकल कालेज में ही उपलब्ध है। जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद आवश्यक कार्रवाई होगी।

-अरुण कुमार, डीएम अमेठी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें