ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊभाकियू नेताओं ने मुख्यमंत्री के सामने रखी किसानों की समस्याएं

भाकियू नेताओं ने मुख्यमंत्री के सामने रखी किसानों की समस्याएं

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने न्यूनतम...

भाकियू नेताओं ने मुख्यमंत्री के सामने रखी किसानों की समस्याएं
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 15 Oct 2018 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत समेत कई समस्याएं मुख्यमंत्री के सामने रखी।

भाकियू नेताओं ने प्रदेश में न्यूनतम समर्थन मूल्य के कम पर हो रही खरीद पर कानून बनाए जाने की मांग की। किसान नेताओं का कहना था कि उरद, मूंग और मक्के का समर्थन मूल्य घोषित होने के बावजूद किसानों को कम दाम नहीं मिल रहा है। प्रतिनिधिमंडल ने सरकार से गन्ना मिलों को 25अक्तूबर तक चलाए जाने और नए सत्र से पहले बकाया भुगतान कराए जाने की मांग की। साथ ही प्रदेश में दूध के दाम तय करने, बिजली के दाम कम किए जाने और फसल बीमा योजना शुरू किए जाने समेत कई अन्य मुद्दों पर भी मुख्यमंत्री जी से वार्ता की। मुख्यमंत्री जी ने किसानों की समस्याओं का समाधान किए जाने का आश्वासन दिया। वार्ता के दौरान भाकियू के प्रतिनिधिमंडल में राजवीर जादौन, विनय कुमार, उम्मेद सिंह, हरिनाम सिंह वर्मा, धर्मेंद्र मलिक, राजू आहलावत, दिगम्बर सिंह, योगेश शर्मा, नरेंद्र व राम स्वरूप वर्मा मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें