ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊभाजपा ने राजनीति में विश्वसनीयता का संकट खत्म किया : राजनाथ

भाजपा ने राजनीति में विश्वसनीयता का संकट खत्म किया : राजनाथ

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा ने राजनीति में विश्वसनीयता का संकट समाप्त किया है। हम पिछले 40-45 वर्षों में कहते रहे कि जिस दिन संसद में...

भाजपा ने राजनीति में विश्वसनीयता का संकट खत्म किया : राजनाथ
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 14 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा ने राजनीति में विश्वसनीयता का संकट समाप्त किया है। हम पिछले 40-45 वर्षों में कहते रहे कि जिस दिन संसद में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल जाएगा, उस दिन कश्मीर से धारा 370 हटाना देंगे। पूर्ण बहुमत की सरकार बनते ही जनता से किया वादा पूरा किया। आज कश्मीर में वही कानून लागू होते हैं, जो पूरे देश में लागू होते हैं।

रक्षामंत्री मंगलवार को गोमतीनगर के बीबीडी बैडमिंटन एकेडमी में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि राम हमारी आस्था के केंद्र में है। कांग्रेस ने हमेशा कहा कि भाजपा चुनावी मुद्दे कभी पूरे नहीं कर पाएंगी, लेकिन आज अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन चुका है। भगवान राम अपनी झोपड़ी से महल में प्रवेश कर चुके हैं। हम देश में रामराज्य स्थापित करना चाहते हैं, जिसमें सभी की जनभागीदारी हो। सबको अपना कर्तव्य पता हो। यहां बीबीडी ग्रुप के अध्यक्ष विराज सागर दास, विधायक अदिति सिंह, सांसद अशोक बाजपेई, भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा आदि मौजूद थे।

महिलाओं के उत्पीड़न के खिलाफ

रक्षामंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन तलाक खत्म किया। हिंदू-मुस्लिम, सिख-ईसाई। किसी भी जाति-धर्म की महिला हो। सबकी मां-बहन और बेटियां हमारी मां-बहन है। कहीं भी महिलाओं का उत्पीड़न होगा। राजनीति जाएं भाड़ में। हम उसकी रक्षा के लिए हमेशा खड़े रहेंगे, इसीलिए हमने तीन तलाक की प्रथा को खत्म किया।

भारत की बात दुनिया गंभीरता से सुनती है

रक्षामंत्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। पहले विश्व मंच पर भारत कुछ बोलता था तो गंभीरता से नहीं लिया जाता था, लेकिन वर्ष 2014 के बाद भारत की बात दुनिया गंभीरता से सुनती है। आज भारत कुछ बोलता है, तो सारी दुनिया कान खोलकर बात सुनती है।

2027 तक तीसरी अर्थव्यवस्था होंगे

रक्षामंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था के मामले में वर्ष 2004-2014 तक भारत 11वें स्थान पर था, लेकिन आज विश्व की पांचवी अर्थवस्था बन गया है। जिस तेजी से विकास हो रहा है, उससे वर्ष 2027 तक भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगा। रक्षामंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश में सिर्फ 400-500 स्टार्टअप थे, लेकिन मोदी सरकार बनने के बाद 1.25 लाख स्टार्टअप हो गया है। आज देश के युवाओं को विदेशों से ऑफर आ रहे हैं, लेकिन देश का युवा विदेश ना जाकर भारत के लिए ही काम कर रहे हैं।

कांग्रेस ने समर्थन मांगा, लेकिन गरीबी दूर नहीं की

रक्षामंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वर्ष 1951 से लेकर 2014 से पहले जब भी कोई चुनाव होता था। कांग्रेस पार्टी का हर नेता गरीबी दूर करने के लिए जनता का समर्थन मांगता था। चाहे पं. जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी या फिर डा. मनमोहन सिंह हो, लेकिन गरीबी समाप्त नहीं हुई। हालांकि उन्होंने कहा कि वह कभी किसी पूर्व प्रधानमंत्री की सार्वजनिक आलोचना नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से अब तक भारत में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की है।

मंच से बैठकर संबोधन के लिए मांगी माफी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रबुद्ध सम्मेलन को बैठकर संबोधित करने के लिए लोगों से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश की चुनावी सभा के दौरान मंच से उतरते हुए पैर फिसल गया, जिससे लंबे समय तक खड़ा नहीं हो सकता।

लखनऊ के लिए जितना हो सका, मैंने किया

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राजनीति जीवन का अभिन्न अंग है। राजनीति दो शब्दों से मिलकर बना है। आजाद भारत में राजनीति शब्द अर्थ और भाव खो चुका है। भाजपा इसे वापस ला रही है। मैं किसी भी सार्वजनिक सभा में जनता को कोई आश्वासन नहीं देता हूं, क्योंकि जब मैं पहली बार विधायक बना तो जनता को कई आश्वासन दिए, जिन्हें पूरा नहीं कर पाया। इसलिए अब जनता से जनसमर्थन मांगता हूं। लखनऊ का जनप्रतिनिधि होने के नाते जो भी कर सकता था, मैंने किया है। रक्षामंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा 400 सीटों को पार करेगी। तमिलनाडु और केरल में इस बार भाजपा को काफी संख्या में सीटें मिलेंगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।