DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा राज में समस्याओं को उलझाने का काम हुआ है : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि भाजपा सरकारों के कार्यकाल में समस्याओं को उलझाने का काम हुआ है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों को भी जिताने के लिए एकजुट हों। भाजपा के सत्ता से हटने के बाद ही नया भारत बनेगा।

अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से यह बात कही। कानून व्यवस्था की स्थिति पर अखिलेश यादव ने कहा कि लगातार हत्याएं हो रही हैं। दो-दो प्रदेशों की सरकारें मिलकर भी एक व्यापारी के जुड़वां दो बेटों को अपहरणकर्ताओं से नहीं बचा पाई। मुख्यमंत्री  अपनी कानून व्यवस्था की हकीकत को क्यों नहीं समझते हैं? उन्होंने कहा कि जब उद्योगपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो किसानों का पूरा कर्ज क्यों नहीं माफ किया जा सकता है? किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिल रहा है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि किसान के सामने सवाल है कि उसे न्यूनतम समर्थन मूल्य कौन देगा, वह कहां मिलेगा? सरसों लहलहा रही है किन्तु भाजपा सरकार ने विदेश से तेल मंगा लिया है। स्वदेशी का नारा देने वाले जब विदेश से वस्तुओं का आयात करेंगे तो किसान को लागत मूल्य भी कैसे मिल पाएगा। किसान को हर फसल में धोखा मिला है। खाद की बोरी में जो 5 किलो कमी की थी उसी का पैसा लौटाने का नाटक हो रहा है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि शौचालय बनाकर स्वच्छता के दावे का सच यह है कि भाजपा सरकार के समय बने शौचालयों में पानी तक नहीं है। अभी उन्नाव से कानपुर यात्रा के दौरान जगह-जगह जानवरों के झुंड तथा पालीथिन और कचरे के ढेर दिखाई दिए। समाजवादी मानते हैं कि जब लोग शिक्षित और सम्पन्न होंगे तो स्वयं शौचालय बनवा लेंगे और उसका इस्तेमाल तथा साफ-सफाई करना भी सीख लेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि मेट्रो को तो भाजपा सरकार झंडी तो दिखा सकते हैं लेकिन इंजीनियरों से पता करिए पिलर के नीचे समाजवादियों के नाम लिखे हुए हैं। ध्यान हटाने की ताकत अगर किसी दल के पास है तो वह भाजपा के पास है। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP has been involved in combating problems in the state: Akhilesh