DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा-कांग्रेस सरकारें जातिवादी भावना से काम कर रही: मायावती

- मप्र में गौहत्या की शक में मुस्लिमों की गिरफ्तारी ठीक नहीं

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा व कांग्रेस सरकारों पर जातिवादी भावना से काम करने का आरोप लगाया है। इसका जीता-जागता उदाहरण अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष समेत 14 छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करना और मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा गोहत्या के शक में कई मुसलमानों की रासुका में हुई गिरफ्तारी है।

मायावती ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों पर देशद्रोह की कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा है कि यह कदम सरकारी आतंक की मिसाल है। छात्र जीवन को ध्वस्त कर देने वाली ऐसी अनावश्यक क्रूर कार्रवाइयों से सरकारों को दूर रहना चाहिए। भाजपा सरकार बोलने की आजादी को समाप्त कर रही है। इसी तरह मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार भी भाजपा के नक्शे कदम पर ही चलते हुए गोहत्या के शक में कई मुसलमानों पर रासुका के तहत कार्रवाई कर रही है। मप्र की कांग्रेस व यूपी की भाजपा सरकारों की इस प्रकार की क्रूर कार्रवाई सरकारी आतंक की मिसाल है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा दोनों ही पार्टियों की सरकारें जातिवादी होने के साथ साम्प्रदायिक द्वेष की भावना पर काम करती हुई लगती हैं। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। जनता को सोचना होगा कि भाजपा व कांग्रेस की सरकारों की सोच व कार्यकलाप में क्या अंतर रह गया है? वैसे तो भाजपा सरकारों की संरक्षण में देशभर में दलित उत्पीड़न, जातिवादी द्वेष, पिछड़े वर्ग की घोर उपेक्षा, मुस्लिम समाज की प्रति घृणा का वातावरण बनाया जा रहा है। कांग्रेस की नई सरकारें भी अब यही काम कर रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: BJP-Congress governments working with casteist sentiment Mayawati