DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनता दर्शन में डिप्टी सीएम के सामने फफक पड़ा फरियादी

किसी को पुलिस से शिकायत तो कोई प्रशासन की शिकायत लेकर पहुंचा

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

सर, मेरी बेटी का अपहरण हो गया है। पुलिस कोई कारवाई नहीं कर रही है। अब आपसे ही उम्मीद है। यह कहते कहते उन्नाव के विश्राम की आंखों से आंसू आ गए। उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा को शुक्रवार को जनता दर्शन कार्यक्रम में अकेले विश्राम ने ही नहीं प्रदेश भर से सैकड़ों और लोगों ने अपनी तकलीफ सुनायी। डिप्टी सीएम ने कभी अफसरों को फोन कर उनकी समस्या दूर करने को कहा तो किसी के प्रार्थना पत्र पर ही डीएम-एसएसपी के लिए निर्देश लिखे। जनता दर्शन साक्षारता निदेशालय में हुआ।

उन्नाव के विश्राम ने बताया कि उनकी पुत्री का कुछ दबंगों ने अपहरण कर लिया था। वह पुलिस से लगातार गुहार लगा रहे हैं। लेकिन पुलिस दबंगों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। लखनऊ की मीनू, मंसाराम व गुड़िया बीएसयूपी के मकान के लिए उपमुख्यमंत्री के पास पहुंचे। तीनों लोगों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पांच लोगों को बीएसयूपी का मकान देने का निर्देश दिया था। अफसरों ने केवल 2 लोगों को मकान दिया। हम 3 लोगों को मकान नहीं दिया। उप मुख्यमंत्री ने इस मामले में लखनऊ के डीएम को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। महानगर अकबरनगर लखनऊ निवासी शाहिदा बानो अपनी पुत्रवधू से परेशान हैं। उन्होंने डिप्टी सीएम से कहा कि उनकी पुत्रवधू उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान कर रही है। उन्हें मारा पीटा जाता है। मुख्यमंत्री ने इस मामले में पुलिस को ठोस कार्यवाही करने के लिए लिखा। बिसवां सीतापुर के सुंदरलाल बताया कि गांव के दबंग उन्हें उनका मकान नहीं बनाने दे रहे हैं। वह मकान बनवाते हैं तो बंद करा देते हैं। पुलिस सुनती नहीं। उप मुख्यमंत्री ने इस मामले में डीएम सीतापुर को कार्रवाई के लिए लिखा है।

----–--------------

ताजमहल के पश्चिमी गेट पर फिर से ऊंट गाड़ी चलाने की मांग

आगरा से आए बनवारी, उस्मान, नारायण, सोनू, दिलशाद, नवाब तथा रमनलाल ने उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा से से कहा कि वह 2016 तक ताजमहल के पश्चिमी गेट पर ऊंट की गाड़ियां चलाते थे। 25 जून 2016 को सीओ सदर ने इस पर रोक लगा दी। जिसके बाद से ऊंट गाड़ियों का संचालन बंद हो गया है। इसके बंद होने से यहां सैकड़ों ऊंट गाड़ियों के संचालक भुखमरी के दौर से गुजर रहे हैं। लोगों ने डिप्टी सीएम से दोबारा गाड़ियों के संचालन की अनुमति दिलाने की मांग की। उपमुख्यमंत्री ने आगरा के डीएम को मामले की पड़ताल करने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bjp