ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकोविड टीकाकरण का सबसे बड़ा अभियान आज

कोविड टीकाकरण का सबसे बड़ा अभियान आज

147 केन्द्रों पर 348 बूथ बनाए गए, 86950 लोगों को लगेगी कोविड वैक्सीन लखनऊ

कोविड टीकाकरण का सबसे बड़ा अभियान आज
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 02 Aug 2021 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

147 केन्द्रों पर 348 बूथ बनाए गए, 86950 लोगों को लगेगी कोविड वैक्सीन

लखनऊ मुख्य संवाददाता

अब तक का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण मंगलवार को होगा। इस मौके पर 86 हजार 950 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 147 केन्द्रों पर 348 बूथ बनाए गए हैं। सोमवार को जिलाधिकारी, सीडीओ, सीएमओ समेत प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी इस मेगा शिविर की तैयारियों में जुटे रहे।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सभी एडीएम, एसडीएम और एसीएम की ड्यूटी लगाई गई है। डीएम ने बताया कि अभियान में लाभार्थियों के बैठने, पीने के पानी की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मास्क और सेनेटाइजर भी बांटा जाएगा। जिले के 12 अस्पतालों बलरामपुर, केजीएमयू, सिविल, लोकबंधु, लक्ष्मीबाई, आरएमएल, बीआरडी महानगर, राम सागर मिश्र बीकेटी, झलकारी बाई आदि अस्पतालों में शिविर लगेगा। साथ ही 19 शहरी और ग्रामीण सामुदायिक केन्द्र, 20 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, 81 कार्यस्थलों पर शिविर लगाया जाएगा।

मौके पर भी स्लॉट बुक कर के लगेगा कोविड टीका

टीकाकरण के लिए 67 कार्यस्थलों पर भी केन्द्र बनाए गए हैं। यहां कोविन पोर्टल के अलावा मौके पर भी स्लॉट बुक कर के वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई है। यहां लाभार्थी को अपना आधार कार्ड, पैन, वोटर कार्ड, पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक दिखाना होगा। मौके पर ही उसके कोविन पोर्टल पर पंजीकृत कर वैक्सीन लगा दी जाएगी।

त्योहार की तरह होगा दृश्य

टीकाकरण केन्द्रों को सजाने का कार्य शाम से ही शुरू कर दिया गया। डीएम ने बताया कि इस खास मौके को पर्व की तरह ही मनाया जाएगा। इसलिए प्रत्येक केन्द्र की गुब्बारों और झालरों से सजावट की जा रही है। टीका लगवाने आए लोगों की मदद के लिए वॉलेंटियर्स भी तैनात किए गए हैं। डीएम ने लोगों से अपील की है कि इस अवसर का लाभ उठाएं और नजदीकी वैक्सीनेशन केन्द्र पर जा कर टीका जरूर लगवाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें