ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊरायबरेली शराब कांड में बड़ी कार्रवाई, नौ निलम्बित

रायबरेली शराब कांड में बड़ी कार्रवाई, नौ निलम्बित

विशेष संवाददाता राज्य मुख्यालय। राज्य सरकार ने रायबरेली शराब मामले में बड़ी कार्रवाई करते...

रायबरेली शराब कांड में बड़ी कार्रवाई, नौ निलम्बित
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 26 Jan 2022 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

विशेष संवाददाता

राज्य मुख्यालय। राज्य सरकार ने रायबरेली शराब मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए नौ अधिकारियों कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया है। उन्हें तत्काल आरोप पत्र देने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं आबकारी विभाग के अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से रायबरेली और आसपास के जिलों में सिर्फ टेट्रा पैक देशी शराब की बिक्री की जाएगी।

इनमें पुलिस विभाग के महाराजगंज के एसएचओ नारायण कुमार कुशवाहा, चौकी प्रभारी धुलवासा राजकुमार, कांस्टेबल रत्नेश कुमार राय, ब्रजेश कुमार यादव, शिवनारायण पाल, विजय राम और आबकारी विभाग के रायबरेली के डीईओ राजेश्वर मौर्य, आबकारी निरीक्षक अजय कुमार, कांस्टेबल धीरेन्द्र श्रीवास्तव को निलम्बित किया गया है।

सरकार ने जिला प्रशासन को नकली शराब की आपूर्ति में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन पर आईपीसी और आबकारी कानूनों की कड़ी धाराओं के अलावा एनएसए और गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामले दर्ज होंगे। सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इसकी गहराई से जांच की जा रही है और असली दोषियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है। अवैध / नकली विंडीज ब्रांड की देशी शराब के स्रोत की जांच की जा रही है। रायबरेली में नकली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो चुकी है और 22 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें