ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकेडी सिंह बाबू स्टेडियम में नहीं लग पाई बैरीकेडिंग जाली

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में नहीं लग पाई बैरीकेडिंग जाली

खेल विभाग ने प्रमुख सचिव से दोषी अभियंताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने को

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में नहीं लग पाई बैरीकेडिंग जाली
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 30 Jul 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

खेल विभाग ने प्रमुख सचिव से दोषी अभियंताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा

लखनऊ। मुख्य संवाददाता

करीब बीस से ज्यादा पत्र और पचास से ज्यादा फोन पर अनुरोध पर उत्तर प्रदेश राज्य सहकारी संघ लिमिटेड ने राजधानी की धड़कन केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मैदान और दर्शकदीर्घा के बीच बैरीकेडिंग जाली नहीं लगाई तो नहीं लगाई। इससे आजिज आकर खेल विभाग ने प्रमुख सचिव खेल से दोषी अभियंताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा है।

3.82 करोड़ रुपये में होना है काम

करीब 565 मीटर परिधि के केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मैदान में स्प्रिंकलर सिस्टम और मैदान के किनारे बैरीकेडिंग रेलिंग लगाने का 3.82 करोड़ का काम खेल विभाग ने अक्तूबर 2019 को उत्तर प्रदेश राज्य सहकारी संघ लिमिटेड को दिया गया। संस्था ने पूरा स्टेडियम खोदकर रख दिया। काम कुछ नहीं हुआ। काफी दबाव पड़ा तो निर्माण एसेंसी ने स्प्रिंकलर सिस्टम का काम पूरा कर दिया। बैरीकेडिंग का काम लटका दिया। इसके बाद निर्माण एजेंसी ने कहा कि उसे निर्माण के लिए पूरी धनराशि जैसे ही मिल जाएगी, उसके तीन दिनों के भीतर काम पूरा कर दिया जाएगा। उसे विभाग ने फरवरी 21 में पूरी धनराशि उपलब्ध करा दी। इसके बावजूद पांच माह हो गए पर काम पूरा नहीं हुआ।

खेल निदेशक ने प्रमुख सचिव खेल को लिखे पत्र में कहा है कि दस माह से ज्यादा हो गया हैं पर बैरीकेडिंग का काम पूरा नहीं हुआ है। कार्य में विलम्ब के दोषी अभियंताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने का विचार करें।

खेल विभाग दर्जन भर पत्र लिख चुका है

काम पूरा न होने से स्टेडियम बदसूरत हो गया है। विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों, मंत्रियों का इस स्टेडियम में विभिन्न कार्यक्रमों में आना रहता है। वहीं पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री मेगा वैक्सीनेशन कैम्प का हालचाल लेने भी स्टेडियम पहुंचे थे। ऐसे में स्टेडियम की साख पर असर पड़ता है। यही सब कारण बताते हुए क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी यहां तक खेल निदेशक ने निर्माण एजेंसी को करीब एक दर्जन पत्र लिखे हैं पर निर्माण एजेंसी के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें