ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबरेली की रहने वाली महिला सिपाही ने सीतापुर में आत्महत्या की

बरेली की रहने वाली महिला सिपाही ने सीतापुर में आत्महत्या की

डीएम कार्यालय में तैनात सिपाही ने फांसी लगायीदुखदकुछ दिनों से तनाव में थी सिपाही दिव्या भारती, जिलाधिकारी कार्यालय में थी तैनातसिपाही के कान में लगा था हेडफोन, बरेली की थी रहने वालीसीतापुर।...

बरेली की रहने वाली महिला सिपाही ने सीतापुर में आत्महत्या की
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 13 Nov 2017 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम कार्यालय में तैनात सिपाही ने फांसी लगायी

दुखद

कुछ दिनों से तनाव में थी सिपाही दिव्या भारती, जिलाधिकारी कार्यालय में थी तैनात

सिपाही के कान में लगा था हेडफोन, बरेली की थी रहने वाली

सीतापुर। हिन्दुस्तान संवाद

जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट कालोनी में एक महिला सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी। सिपाही का फोन न उठने पर उसकी बहन का देवर पहुंचा तो घटना का खुलासा हुआ। सीओ सिटी की मौजूदगी में मुख्य द्वार को तोड़कर शव को बाहर निकाला गया। सिपाही के कान में हेडफोन लगे होने से माना जा रहा है कि दुपट्टे के सहारे फांसी लगाते समय वह किसी से बात कर रही थी। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

बताया जाता है कि सिपाही दिव्या भारती का विवाह तय हो गया था। वह कुछ दिनों से तनाव में थी। करीब 12 घण्टे से वह किसी का फोन नहीं उठा रही थी। सोमवार की शाम करीब पांच बजे उसकी बहन का देवर कैलाश उसके घर पहुंचा। उस समय घर का दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने के बाद भी द्वार नहीं खुला तो उसने खुली खिड़की से अंदर झांककर देखा। सिपाही का शव फंदे से लटका देखकर कैलाश ने इसकी सूचना लालबाग चौकी पर दी। पुलिस के पहुंचने पर द्वार तोड़कर शव को फंदे से उतारा गया। इसकी वीडियो रिकार्डिंग भी कराई गई। देर रात तक सिपाही के परिवार वालों का इंतजार होता रहा था।

सीओ सिटी योगेन्द्र सिंह ने बताया कि सिपाही दिव्या भारती की जिलाधिकारी के आगन्तुक कक्ष में तीन महीने पहले तैनाती हुई थी। वह कलेक्ट्रेट कालोनी में रह रही थी। महिला सिपाही बरेली की रहने वाली है। उसके बैच की सिपाहियों को सूचना देकर परिजनों को घटना से अवगत कराया गया है। फोन सहित अन्य जरूरी वस्तुओं को जब्त कर जांच-पड़ताल की जा रही है। सीओ ने बताया कि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल काल डिटेल के आधार पर साक्ष्य खंगाले जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें