ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूपी: पल भर में छात्र बना करोड़पति, कुछ देर में उसके अपने पैसे भी गायब 

यूपी: पल भर में छात्र बना करोड़पति, कुछ देर में उसके अपने पैसे भी गायब 

इंटर के एक छात्र के बैंक खाते में अचानक 5 करोड़ 55 लाख 55 हजार 555 रुपए पहुंच गए। मोबाइल पर मैसेज आया तो छात्र ही नहीं उसके परिजन भी चौंक पड़े। किसी की समझ में नहीं आ रहा था कि इतना रुपया खाते में कैसे...

यूपी: पल भर में छात्र बना करोड़पति, कुछ देर में उसके अपने पैसे भी गायब 
हिन्दुस्तान संवाद,बाराबंकीMon, 19 Mar 2018 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटर के एक छात्र के बैंक खाते में अचानक 5 करोड़ 55 लाख 55 हजार 555 रुपए पहुंच गए। मोबाइल पर मैसेज आया तो छात्र ही नहीं उसके परिजन भी चौंक पड़े। किसी की समझ में नहीं आ रहा था कि इतना रुपया खाते में कैसे आ गया। 

पहले से पड़ी राशि भी गायब : हालांकि कुछ घंटों बाद खाते में पहले से पड़ी 1 लाख 27 हजार रुपए की धनराशि भी गायब हो गई। बैंक के टोल फ्री नम्बर पर शिकायत करने पर बताया गया कि खाता फ्रीज कर दिया गया है। जांच की जा रही है। जिसके बाद पैसा वापस कर दिया जाएगा। इसको लेकर पूरे शहर में चर्चा हो रही है।

टोल फ्री नम्बर पर बताया गया जांच हो रही : शहर के आवास विकास कालोनी निवासी नरेन्द्र शर्मा केरोसिन डिपो में काम करते हैं। उनका पुत्र केशव शर्मा इंटर का छात्र है। जिसका खाता भारतीय स्टेट बैंक की शहर स्थित सट्टी बाजार शाखा में है। 16 मार्च को केशव के मोबाइल पर बैंक के खाते संबंधी आने वाले मैसेज की तरह से एक मैसेज आया कि उसके खाते में 5 करोड़ 55 लाख 55 हजार 555 रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। कुछ देर तो किसी ने मैसेज पढ़ा ही नहीं था मगर शाम 7 बजे जब छात्र व उसके परिजनों ने मैसेज देखा तो उनके होश उड़ गए। इतनी भारी भरकम धनराशि खाते में आने का मतलब क्या है, इसको लेकर चर्चाएं होने लगीं।

दो तीन घंटे बाद केशव ने इंटरनेट के जरिए अपने खाते का स्टेटमेंट देखा तो चौंक पड़ा, क्योंकि जो 5 करोड़ 55 लाख 55 हजार 555 रुपए खाते में आए थे वे तो गायब थे ही बल्कि पहले से खाते में मौजूद 1 लाख 27 रुपए भी नहीं थे। केशव के पिता नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि यह देख बैंक के टोल फ्री नम्बर पर शिकायत करते हुए पूरी बात बताई गई तो उधर से बताया गया कि पूरे मामले की जांच कर जा रही है। जांच के बाद पहले से मौजूद 1 लाख 27 हजार रुपए को खाते में भेज दिया जाएगा। 

सोमवार को बैंक जाएंगे परिजन व छात्र : चूंकि रविवार को अवकाश के कारण बैंक बंद था। इसलिए केशव व उसके पिता बैंक नहीं गए। पिता नरेन्द्र ने बताया कि अब सोमवार को बैंक जाकर पूरे मामले की शिकायत करेंगे और अपना रुपया वापस करने की मांग करेंगे। 
 


 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें