DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाराबंकी : अबीर पड़ने पर ट्रैक्टर सवार लोगों को पीटा, 12 घायल

गाजे-बाजे के साथ नाचते गाते व अबीर उड़ाते हुए मूर्ति पूजा करने जा रहे ट्रैक्टर ट्रालियों पर सवार लोगों को एक समुदाय के लोगों ने इस बात पर मारा पीटा कि उनके जुलूस से उड़ रही अबीर उन पर पड़ गई थी। अचानक हमला होने से ट्रैक्टर-ट्राली में सवार लोगों में भगदड़ मच गई। हंगामे व मारपीट की खबर सुन कर आनन-फानन मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से हालात काबू में किए। इस मारपीट में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। घायलों का सीएचसी में इलाज करवाया गया। पुलिस ने एक दर्जन नामजद सहित चालीस-पचास अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना रामनगर थाने के महादेवा की है।
 महिलाओं को भी पीटा, अभद्रता का आरोप : रामनगर थाने के सुरजूपुर निवासी शिव भगवान शुक्ला के मंदिर में भगवान की मूर्तियां प्राण प्रतिष्ठा के साथ स्थापित हो रही हैं। शिवलिंग के साथ पूरे शिव परिवार की मूर्तियां महादेवा मंदिर में लेकर पूजा अर्चना के लिए तीन ट्रैक्ट्रर ट्रालियों में सवार होकर महिला-पुरुष दिन के एक बजे महादेवा पंहुचे। जैसे जूलूस रजनापुर के आगे बढ़ा रास्ते से गुजर रही एक मोटर सायकिल सवार के ऊपर अबीर पड़ गई। बस क्या वह बिगड़ते हुए मुड़ा और वापस महादेवा आ गया। जैसे ही सब ट्रैक्ट्रर ट्रालियां महादेवा पंहुचीं, वहां पर पहले से ही मौजूद एक दर्जन से अधिक लोग महिलाओं, बच्चों को भी मारने पीटने लगे। मारपीट होने पर भगदड़ मच गई। निहत्थे महिला पुरुष बच्चे जिधर भाग सके भागे, मगर तब तक हमलावरों ने एक दर्जन लोगों की जमकर पिटाई की। किसी के हाथ में तो किसी के पैर में और किसी के सिर में चोट आई। महिलाएं तो यहां तक कह रही थीं कि उनके जेवर तक छीन लिए गए। उनसे अभ्रदता भी की गई। जिस समय घटना हो रही थी उस समय महादेवा पुलिस चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और घायलों की मदद में लग गये। कोतवाल रामनगर जे एल सोनकर भी दलबल के साथ पंहुच गए। हालांकि तब तक हमलावर भाग गए थे। इस घटना में आशीष यादव, भानु प्रताप, शोभाराम, मनीराम, गुल्ले यादव, विनय कुमारी, बिट्टू, विनोद, हरी शंकर कोकिला, वर्षा और गुड़िया आदि के चोटें आईं तो दूसरे पक्ष के अतीक के भी चोट लगी है।
एसपी पहुंचे, घायलों का हाल चाल लिया : रागनगर सीएचसी में इलाज करा रहे लोगों का हालचाल लेने पहुंचे एसपी अनिल कुमार सिंह ने पूरे मामले की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने पुलिस को दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश देते हुए सभी की पहचान करने की बात कही है। पुलिस नामजद लोगों की तलाश में जुटी है।
महादेवा में भारी पुलिस बल व पीएसी तैनात : घटना के बाद महादेवा में पीएसी व आसपास के थानों की पुलिस सुरक्षा के लिए तैनात की गई है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे खुद को सुरक्षित समझें। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी अनिल कुमार सिंह, एएसपी दिगम्बर कुशवाहा, एसडीएम राम नरायन यादव आदि ने महादेवा में भी जांच पड़ताल की। घटना को लेकर भारी आक्रेाश बना है। गनीमत रही कि पुलिस तत्काल पंहुच कर सक्रिय हो गई वरना और बड़ा मामला हो जाता।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Barabanki: Abir collapses 12 injured as tractor rider hits