ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबाराबंकी : सपा-बसपा ठगों का है गठबंधन : मौर्य

बाराबंकी : सपा-बसपा ठगों का है गठबंधन : मौर्य

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के निशाने पर बुधवार को सभी दल रहे। उन्होंने कांग्रेस और अन्य दलों की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन दलों ने पासी समाज को कभी आगे नहीं बढ़ने दिया। इसीलिए आजादी...

बाराबंकी : सपा-बसपा ठगों का है गठबंधन : मौर्य
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 23 Jan 2019 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आयोजन

डिप्टी सीएम ने घोषणा की कि कासिमगंज में बनेगा स्मारक

इण्डियन पासी समाज व भाजपा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ राजा गंगा बक्श सम्मान समारोह

बाराबंकी | निज संवाददाता

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के निशाने पर बुधवार को सभी दल रहे। उन्होंने कांग्रेस और अन्य दलों की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन दलों ने पासी समाज को कभी आगे नहीं बढ़ने दिया। इसीलिए आजादी के बाद भी पासी समाज को अपराधी की श्रेणी में रखा गया। लेकिन भाजपा ने इनके गौरवशाली इतिहास को देखते हुए उन्हें वह सम्मान दिया जिसके वह वास्तव में हकदार थे।

श्री मौर्य इण्डियन पासी समाज व भाजपा द्वारा नगर पालिका प्रांगण में आयोजित राजा गंगा बक्श सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अन्य जातियों के साथ पासी समाज ने भी स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान दिया। लेकिन इनके शौर्य की गाथा को आगे बढ़ाने का काम किसी ने नहीं किया। बाराबंकी, लखनऊ, सीतापुर व रायबरेली अर्थात पूरे अवध क्षेत्र में पासी समाज का दबदबा रहा। भारतीय जनता पार्टी ऐसे सभी शहीदों को नमन करती है। उनके इतिहास को संजोने का काम किया जाए। इस मौके पर विधायक रामनरेश रावत ने पासी जाति का इतिहास बताते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई में भी उन्होंने बहुत काम किया। जिसे आज याद किया जाना जरूरी है।

जल्द बनेगा स्मारक: कार्यक्रम के संयोजक बछरावां के विधायक रामनरेश रावत की मांग पर उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि बाराबंकी जिले के देवा विकास खण्ड के कासिमगंज के निवासी शहीद राजा गंगा बक्श सिंह की स्मृति को संजोए रखने के लिए जमीन का चयन कर प्रस्ताव तैयार करें जिससे जल्द से जल्द स्मारक बन सके।

कानून मंत्री बोले सम्मान के लिए लड़ने वाली कौम : कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि पासी समाज मान सम्मान के लिए लड़ने वाली कौम है। इसने कभी पीठ नही दिखाई। अंग्रेजों के साथ युद्ध में अग्रेजों को धूल चटाई। भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने कहा कि पासी समाज के साथ भाजपा को छोड़कर अन्य सभी दलों ने धोखा ही दिया है। नहीं तो यह जाति भी कब की समाज की मुख्यधारा से जुड़ गई होती। इस मौके पर प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान, सांसद प्रियंका सिंह रावत, विधायक शरद अवस्थी, सतीश शर्मा, बैजनाथ रावत, जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री संग्राम सिंह, पूर्व विधायक सुन्दरलाल दीक्षित आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें