DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहराइच : बाघ के हमले में बाइक सवार युवक घायल

बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मुर्तिहा जंगल से सटे एक गांव में वैवाहिक समारोह में शामिल होने जा रहे बाइक सवार युवक पर बुधवार की रात बाघ ने हमलाकर दिया। इस हमले में युवक बाइक से गिर गया। जान बचाने को वह बाघ से भिड़ गया। युवक के शोर मचाने पर ग्रामीण लाठी डंडे लेकर हांका लगाते हुए वहां पहुंचे और बाघ को जंगल की ओर खदेड़ दिया। घायल को मोतीपुर सीएचसी भेजा गया। हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 

मुर्तिहा कोतवाली के सेमरीघटही निबियापुरवा गांव निवासी 30 वर्षीय नरेश बुधवार रात 9:30 बजे बाइक से त्रिमुहानी गांव में एक वैवाहिक समारोह में जा रहा था। वह मुर्तिहा रेंज में सच्चिदानंद पाठक इंटर कॉलेज के निकट पहुंचा। तभी जंगल से निकले  बाघ ने उस पर हमला कर दिया, जिससे नरेश बाइक सहित गिर गया और बाघ उस पर हमलावर हो गया। हिम्मत दिखाते हुए वह बाघ से भिड़ने के साथ ही शोर मचाने लगा। करीब पांच मिनट बाद लाठी-डंडे से लैस कई ग्रामीण वहां पहुंच गए और बाघ को जंगल में खदेड़ दिया। इस हमले में नरेश गंभीर रूप से घायल हो चुका था। ग्रामीणों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर पहुंचाया। वहां हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद घायल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। ग्रामीणों ने बाघ के हमले की सूचना रेंज कार्यालय पर दी। इसके बावजूद भी कोई भी  वनकर्मी नहीं आया जिससे ग्रामीणों में रोष है। 

डीएफओ जीपी सिंह ने बताया कि बाघ के हमले की जानकारी मिली है। वनकर्मियों को मौके पर भेजा गया है। उनकी रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bahraich: Youth wounded in bike attack in Tiger