ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबहराइच : मस्तिष्क ज्वर व बर्थ एसफिक्सिया से दो और बच्चों की मौत 

बहराइच : मस्तिष्क ज्वर व बर्थ एसफिक्सिया से दो और बच्चों की मौत 

जिला अस्पताल के पीडियाट्रिक आईसीयू में कई दिनों से मस्तिष्क ज्वर से जिंदगी की जद्दोजहद कर रहे एक आठ वर्षीय बालक का आखिरकार दम टूट गया। जबकि बर्थ एसफिक्सिया ने भी एक और जान ले ली। विभिन्न बीमारियों से...

बहराइच : मस्तिष्क ज्वर व बर्थ एसफिक्सिया से दो और बच्चों की मौत 
हिन्दुस्तान संवाद,बहराइचThu, 05 Apr 2018 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल के पीडियाट्रिक आईसीयू में कई दिनों से मस्तिष्क ज्वर से जिंदगी की जद्दोजहद कर रहे एक आठ वर्षीय बालक का आखिरकार दम टूट गया। जबकि बर्थ एसफिक्सिया ने भी एक और जान ले ली। विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे 22 नए बाल रोगियों को चिल्ड्रेन वार्ड में गुरुवार को भर्ती कराया गया है। आठ बच्चों की हालत चिंताजनक होने पर उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है। 
नवाबगंज कस्बा निवासी आठ वर्षीय शादाब पुत्र शरीफ कई दिनों से तेज बुखार से पीडि़त चल रहा था। 30 मार्च को बुखार के साथ झटका आने पर हालत बिगड़ी तो परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत गम्भीर देखते हुए उसको पीआईसीयू में शिफ्ट किया गया। सात दिनों से शादाब को बचाने का चल रहा चिकित्सकों का संघर्ष बुधवार को उसकी मौत के साथ समाप्त हो गया। श्रावस्ती जिले के पूरे परसा सिरसिया निवासी नरेश कुमार ने बर्थ एसफिक्सिया से पीडि़त अपनी नवजात पुत्री को हालत बिगड़ने पर बुधवार को शाम अस्पताल में भर्ती कराया था। कुछ घंटे बाद ही उसकी भी मौत हो गई। जिला अस्पताल में विभिन्न बीमारियों से पीडि़त एक वर्षीय साजिया, दो वर्षीय शिवम, एक वर्षीय आशुतोष, डेढ़ वर्षीय जाह्नवी, सतीश कुमार, सात वर्षीय अफजल, साढ़े पांच वर्षीय गौरी, छह वर्षीय कृष्णा, एक वर्षीय धनी, पांच वर्षीय आशीष समेत 22 नए बाल रोगियों को भर्ती कराया गया है। इनमें आठ रोगियों की हालत बेहद खराब होने पर उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें