ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबहराइच : झमाझम बारिश से जलमग्न हुईं शहर और गांव की गलियां

बहराइच : झमाझम बारिश से जलमग्न हुईं शहर और गांव की गलियां

एक सप्ताह से रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश से तराईवासियों का जन जीवन प्रभावित हो गया है। फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत मिल है। रविवार को दोपहर तक बारिश नहीं रुकी। जिससे शहर के निचले इलाके जलमग्न हो...

1/ 2
2/ 2
हिन्दुस्तान संवाद , बहराइच। Sun, 05 Aug 2018 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

एक सप्ताह से रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश से तराईवासियों का जन जीवन प्रभावित हो गया है। फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत मिल है। रविवार को दोपहर तक बारिश नहीं रुकी। जिससे शहर के निचले इलाके जलमग्न हो गए। ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। झोपड़ियों की रसोई में बारिश का पानी भर जाने से लोगों को खाना बनाने में परेशानी हो रही है। गोलवाघाट से मरीमाता मन्दिर जाने वाले मार्ग पर पानी भर गया है, जिससे श्रद्धालुओं को पूजा करने आने में परेशानी हो रही है। 
एक सप्ताह से हो रही बारिश ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी है। शनिवार की रात से शुरू हुई बारिश रविवार की दोपहर तक जारी रही। कतर्नियाघाट जंगल में 24 घण्टे से मूसलाधार बारिश जारी है।  सुजौली थाना क्षेत्र के  बिछिया, चहलवा, बरखड़िया, चफरिया, रमपुरवा, मटेही, कारीकोट, आम्बा, बर्दिया आदि गांव जलमग्न हैं। रमपुरवा मुखिया फार्म के लगभग 10 घरों में पानी भर गया है। चूल्हे तक पानी से लबालब हो गए हैं। जिससे खाना बनाने के लिए संकट खड़ा हो गया है। लगातार हो रही बारिश से गोलवाघाट स्थित सरयू नदी उफनाने से मन्दिर जाने वाले मार्ग पर घुटनों तक पानी भर गया है। रविवार को मन्दिर में पूजा-पाठ करने जाने वाले श्रद्धालुओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। 
बारिश से शहर के अस्पताल रोड स्थित इन्दिरा स्टेडियम जाने वाले मार्ग पर भी पानी भर गया। हालांकि बारिश थमते ही इस रोड से पानी खत्म हो गया। बारिश से घसियारीपुरा मोहल्ले में बाढ़ जैसे हालात हैं। यहां लोगों के घरों में पानी भर गया है। इसके अलावा माधवरेती, अकबरपुरा नई बस्ती, पुराना नानपारा बस स्टैण्ड, पुलिस लाइन परिसर, सरस्वती नगर, माधवरेती आदि मोहल्लों में जलभराव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 

यातायात पर भी पड़ा असर 
लगातार हो रही बारिश से यातायात पर भारी असर पड़ा है। रोडवेज बसों में सवारियां कम दिखाई पड़ रही हैं। जबकि प्राइवेट बसों पर यात्री के कम पहुंचने की वजह से अधिकांश नम्बर डाउन कर दिए जा रहे हैं। जिससे जरूरी काम से जाने वाले यात्रियों को लम्बे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है। यात्री न तो शहर समय से पहुंच पा रहा है, और न ही घर पर समय से लौट पा रहा है। 

 बारिश शुरू होते ही गुल हो जाती है बिजली 
ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश शुरू होते ही बिजली गुल हो जाती है, जो कई दिनों तक नहीं आती है। तहसील महसी क्षेत्र में बारिश की वजह से सैकड़ों गांवों में बिजली की समस्या बनी हुई है। खैरीघाट थाना क्षेत्र के थैलिया, बकैना, बेलासपुरवा, गौरिया, रायपुर, छत्तरपुर, बदुआपुर, छिहुवा, बकैनी आदि गांवों को एक सप्ताह में मात्र 20 घंटे ही बिजली मिली होगी। जिससे लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली की समस्या की जानकारी लेने के लिए उपभोक्ता विभागीय अधिकारियों को फोन करते हैं। फोन रिसीव न होने से उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें