Bahraich: Six people arrested for cheating -  बहराइच : सोने का नकली बिस्कुट दिखा कर यात्रियों को ठगने वाले छह गिरफ्तार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

 बहराइच : सोने का नकली बिस्कुट दिखा कर यात्रियों को ठगने वाले छह गिरफ्तार


  


बहराइच जिले में कोतवाली नगर पुलिस ने नकली सोने का बिस्कुट दिखा कर ठगी करने वाले छह शातिर राज्य स्तरीय ठगों को गिरफ्तार किया है । उनके पास से सोने के नकली बिस्कुट ,  इनोवा कार और 4 मोबाइल बरामद हुए हैं । यह नटवरलाल भोले भाले लोगों को यह बता कर ठगी करते थे कि उनके घर में खुदाई के दौरान सोने की बिस्कुट निकले हैं। जिन्हें जरूरत की वजह से बेचना चाहते हैं ।  
एसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि शिकायतें मिल रही थीं कि दूसरे प्रदेशों से मजदूरी कर वतन लौटने वाले यात्रियों को नकली सोने का बिस्कुट दिखाकर ठग उनकी जमा पूंजी लूट लेते हैं। शहर के तीनों थानेदारों को अलर्ट किया गया। गुरुवार की भोर नगर कोतवाल आलोक राव को सूचना मिली, कि कुछ लोग जो लोगों को सोने की नकली बिस्कुट दिखाकर ठगी का जरायम करते हैं, वह रोडवेज के पास इनोवा गाड़ी में मौजूद हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अफसरों को दी। 
एएसपी सिटी अजय प्रताप सिंह व सीओ सिटी टीएन दुबे के पर्यवेक्षण में  कोतवाल आलोक राव ने उप निरीक्षक महेंद्र चौहान, अरविंद कुमार व हेड कॉन्स्टेबल बीरबल यादव , कांस्टेबल अंशुमान सिंह , चंद्रपाल ,संजय कुमार व धर्मजीत गुप्ता को साथ लेकर दबिश दी। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच इनोवा में मौजूद छह लोगों को गिरफ्तार करते हुए सभी को कोतवाली नगर ले आए । तलाशी के दौरान उनके पास से दो नकली सोने की बिस्कुट, 4 मोबाइल, 2100 रुपए नकदी, दो पांच सौ के बंद हो चुके नोट बरामद हुए हैं । 
एसपी ने बताया की पकड़े गए ठगों की पहचान लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया थाने के अमीरखापुरवा निवासी जलीस, छोटा बरसोला निवासी अल्ताफ , बरसोला कलां निवासी कृष्णा, निघासन थाने के पठाननपुरवा निवासी मैनुद्दीन, नसीम व पीलीभीत जिले के हजारा थाने के गांधीनगर निवासी अशोक गुप्ता के रूप में हुई है । 
ये लोग पीतल की गिट्टी में सोने की पालिश लगा देते थे। उसी को कोने से काट-कर अपने शिकार को देते थे, ताकि अगर वह चेक कराए तो उसे असली मालूम पड़े। इस तरह यह राज्यस्तरीय ठग अपने शिकार को फंसाते थे। इन सभी से पूछताछ की जा रही है।  उनकी इनोवा पर नम्बर प्लेट भी फर्जी पाया गया है। पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
   
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bahraich: Six people arrested for cheating