DA Image
3 जुलाई, 2020|10:01|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: दस लाख की खैर की लकड़ी बरामद

forest  warehouse  truck

खैर का पेड़ कटने की सूचना पर बहराइच वन प्रभाग की सदर रेंज की टीम ने रसूलपुर सरैय्या गांव में दबिश दी। दबिश पड़ते ही लकड़कट्टे मौके से फरार हो गए। वन महकमे की टीम ने मौके से खैर के बेशकीमती 275 बोटे व एक ट्रक बरामद किया गया है। ट्रक पर लकड़ी लोड की जा रही थी। लकड़ी की अनुमानित कीमत दस लाख रुपए आंकी गई है, इस मामले में केस दर्ज किया गया है।
बहराइच वन प्रभाग के सदर रेंजर डीके सिंह को सूचना मिली कि चित्तौरा ब्लाक के रसूलपुर सरैया में खैर की लकड़ी एकत्र की जा रही है, जिसे वाहन पर लोड कर किसी कत्था फैक्ट्री को ले जाने की तैयारी है। उन्होंने इसकी जानकारी डीएफओ मनीष सिंह को दी। उनके दिशा निर्देश पर रेंजर, डिप्टी रेंजर दीपक सिंह, वन दरोगा अमित वर्मा, वन रक्षक अवधेश कुमार ओझा ने रसूलपुर सरैय्या में दबिश दी। दबिश पड़ते ही लकड़कट्टे फरार हो गए। मौके से 275 बोटे खैर की बेशकीमती लकड़ी बरामद की गई। लकड़ी ट्रक में लोड की जा रही थी।
बरामद ट्रक, लकड़ी को रेंज कार्यालय लाया गया है। डीएफओ ने बताया कि रसूलपुर सरैय्या में अनिल कुमार उर्फ बैजनाथ के गोदाम से लकड़ी बरामद की गई है, इस मामले में केस दर्ज किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich: One million wood recovered