ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबहराइचः भूमि उपलब्ध होने पर बनाए जाएंगे मिनी व बड़े स्टेडियम : कौशिक

बहराइचः भूमि उपलब्ध होने पर बनाए जाएंगे मिनी व बड़े स्टेडियम : कौशिक

राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष विभ्राट चंद्र कौशिक ने कहा ग्रामीण स्तर पर ग्राम पंचायत की ओर से तीन एकड़ भूमि उपलब्ध होने पर मिनी स्टेडियम व छह एकड़ भूमि पर बड़े स्टेडियम का निर्माण कराया...

बहराइचः भूमि उपलब्ध होने पर बनाए जाएंगे मिनी व बड़े स्टेडियम : कौशिक
हिन्दुस्तान संवाद,बहराइच। Thu, 22 Aug 2019 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष विभ्राट चंद्र कौशिक ने कहा ग्रामीण स्तर पर ग्राम पंचायत की ओर से तीन एकड़ भूमि उपलब्ध होने पर मिनी स्टेडियम व छह एकड़ भूमि पर बड़े स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा। युवा मंगल दल व महिला मंगल दलों के पंजीकरण की प्रक्रिया तेज की जाएगी। भारतीय परिवेश के खेलकूद को बढ़ावा मिले। इस दिशा में प्रयास लगातार चल रहे हैं। 

यह बात उन्होंने गुरुवार की सुबह पयागपुर विधायक सुभाष त्रिपाठी के डिगिहा तिराहे पर रोड स्थित आवास पर पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसी वर्ष मार्च में युवा कल्याण परिषद का पुनर्गठन किया था। सन 1977 में इसका गठन किया गया। भाजपा की प्रदेश में सरकार होने पर कार्य हुए। प्रदेश में गैर भाजपा सरकारें होने पर युवा कल्याण परिषद के कार्य कागज तक सिमट कर रह गए।

 अब प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ युवाओं के इस महत्वपूर्ण महकमे के प्रति व भारतीय खेलकूद कबड्डी, कुश्ती, तैराकी, खो खो, लम्बी दौड़ आदि को लेकर गंभीर हैं। मिनी व बड़े स्टेडियमों के अतिरिक्त विवाद रहित पोखरे व तालाब उपलब्ध कराए जाने पर तरल ताल बनाए जाएंगे । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट खेलो भारत खेलों को विस्तार देने के लिए राज्य युवा कल्याण परिषद सहभागिता कर रही है। 

ग्रामीण इलाकों में गठित युवा मंगल दल व महिला मंगल दल को खेलकूद की किट वितरित की जाएगी। जिसमें वॉलीबाल , फुटबाल तथा कूद के लिए बेहतर रस्सी आदि होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने होमगार्ड का मानदेय बढ़ाने के बाद पीआरडी जवानों का मानदेय बढ़ाया है । गांव के चौकीदारों का मानदेय भी बढ़ाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें