DA Image
15 जुलाई, 2020|12:41|IST

अगली स्टोरी

बहराइचः महिला पर हमला करने के बाद घर में घुसा तेंदुआ 

 attack  woman  leopard

1 / 2बहराइचः महिला पर हमला करने के बाद घर में घुसा तेंदुआ 

attack   leopard

2 / 2बहराइचः महिला पर हमला करने के बाद घर में घुसा तेंदुआ

PreviousNext

 कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के सुजौली रेंज के जंगल से लगे अयोध्यापुरवा में बुधवार सुबह खेत में काम कर रही महिला को तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया। लगभग दस मिनट तक महिला ने तेंदुए से संघर्ष कर शोर मचाया। ग्रामीणों के आने पर तेंदुआ एक घर में घस गया। लोगों ने उसे बंद कर वन व पुलिस महकमे को सूचना दी। लगभग दो घंटे बाद पुलिस व वन कर्मी मौके पर पहुंचे। घायल को सुजौली पीएचसी पर भर्ती कराया गया है।
 सुजौली थाने के अयोध्यापुरवा में बुधवार को सुबह लगभग 10 बजे  सताना पुत्री रोशन खान घर के पास अपने धान के खेत में थी। इसी दौरान तेंदुए ने सताना पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। सताना जान बचाने को तेंदुए से दस मिनट तक संघर्ष कर शोर मचाती रही। शोर सुनकर पहुंचे परिजनों ने ग्रामीणों के साथ हांका लगाया। तेंदुआ झपट्टा मारते हुए आरिफ को चोटिल करते हुए  शमशुल के घर में घुस गया, तत्काल परिजनों ने दरवाजा बंद कर दिया। 
घायलावस्था में परिजनों ने सताना को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली में भर्ती कराया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। परिजनों के अनुसार तेंदुए ने सताना के आंख गर्दन व गाल पर हमला किया है। सूचना देने के लगभग 2 घंटे के बाद पुलिस व वन विभाग के टीम मौके पर पहुंची। 
वन क्षेत्राधिकारी पीयूष मोहन श्रीवास्तव, परियोजनाधिकारी दबीर हसन स्वयं घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को दस हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी।
वन कर्मियों ने लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich: Leopard enters house after attacking women