ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबहराइच: दूसरे से मंगनी करने पर खफा प्रेमिका को प्रेमी ने जलाया

बहराइच: दूसरे से मंगनी करने पर खफा प्रेमिका को प्रेमी ने जलाया

प्यार किसी से और ब्याह किसी और से। कुछ ऐसा ही कारनामा नवाबगंज कस्बे के एक युवक ने किया। उसने प्रेम तो एक नाबालिग लड़की से किया, शादी का झांसा भी दिया लेकिन शादी के वक्त किसी दूसरे को चुन लिया। लाजिमी...

बहराइच: दूसरे से मंगनी करने पर खफा प्रेमिका को प्रेमी ने जलाया
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 21 May 2019 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

दूसरे से मंगनी करने पर खफा प्रेमिका को प्रेमी ने जलाया

दुस्साहस

प्रेमिका को बहाने से बुलाकर लकड़ी गोदाम में तेल छिड़क कर लगाई आग

दोनों गंभीर रूप से झुलसे, करीब एक साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में जिंदगी और मौत से जूझ रही है पीड़ित किशोरी

प्यार किसी से और ब्याह किसी और से। कुछ ऐसा ही कारनामा नवाबगंज कस्बे के एक युवक ने किया। उसने प्रेम तो एक नाबालिग लड़की से किया, शादी का झांसा भी दिया लेकिन शादी के वक्त किसी दूसरे को चुन लिया। लाजिमी है कि इसका पता चलते ही प्रेमिका बिफर पड़ी तो प्रेमी ने उसे रास्ते से हटाने की ठान ली। साजिश के तहत सोमवार रात आरोपी युवक ने प्रेमिका को कस्बे स्थित थाने के पास लकड़ी के गोदाम में बहाने से बुलाया। वहां दोनों के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद युवक ने प्रेमिका को जिंदा जला दिया।

आस-पास भारी तादाद में लकड़ियां इकट्ठा होने के कारण आग से पल भर में भयानक रूप धारण कर लिया। सोमवार को आधी रात को हुई इस घटना में प्रेमिका के साथ ही आरोपी युवक भी गंभीर रूप से झुलस गया। दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। वहां प्रेमिका की हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर, लखनऊ रेफर कर दिया। वहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है। पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज किया है। पीड़ित प्रेमिका ने भी मजिस्ट्रेट को दिए बयान में प्रेमी पर ही जलाने का आरोप लगाया है। पुलिस को जांच में पता चला है कि युवक और नाबालिग लड़की के बीच कुछ समय से प्रेम संबंध चल रहे थे। इधर, युवक की शादी कहीं और तय हो गई थी। इस पर प्रेमिका नाराज थी। माना जा रहा है कि प्रेमिका को हटाने के इरादे से ही युवक ने उसे लकड़ी गोदाम में बुलाया, वहां तकरार होने के बाद आग लगा दी।

देर रात दो बजे ग्रामीणों ने सुनीं पीड़िता की चीखें

ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार देर रात लगभग 2 बजे गोदाम में अचानक आग की लपटें उठने लगीं। गोदाम से चीखें भी सुनाई दे रही थीं। ग्रामीण मदद को पहुंचे तो देखा कि आग काफी भड़क चुकी थी। भीतर कस्बे के करोबारी यासीन का 20 वर्षीय पुत्र शकील और उसकी 17 वर्षीय प्रेमिका आग की लपटों से घिरी थी। सूचना पर दमकल वाहन भी पहुंचा और आग पर काबू पाया। कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीण व दमकल कर्मियों ने किसी तरह युवक और उसकी प्रेमिका को बाहर निकाला गया। युवक की हालत कुछ ठीक थी लेकिन प्रेमिका बेहद गम्भीर थी। दोनों को जिला अस्पताल भिजवाया गया।

पीड़िता ने सुनाई आपबीती

पीड़ित प्रेमिका ने बताया कि रात में वह शौच के लिए जा रही थी। शकील रास्ते में मिला और बहाने से लकड़ी के गोदाम में ले गया। बात करने का झांसा देकर किशोरी को बैठाया और अचानक मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। उधर, आरोपी शकील का तर्क है कि वह गोदाम में सो रहा था। प्रेमिका ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर जान से मारने की कोशिश की। एसएचओ रामजी यादव ने बताया कि जांच में पता चला है कि युवक व किशोरी के बीच प्रेम प्रसंग था। पांच दिन पूर्व युवक की मंगनी नानपारा की एक युवती से हुई थी, तभी से किशोरी काफी क्षुब्ध थी।

तहरीर में लगाए गए गम्भीर आरोप

किशोरी की बड़ी बहन ने शकील के खिलाफ केस दर्ज कराया है। जिसमें गम्भीर आरोप लगाए हैं। तहरीर में आरोप है कि-किशोरी को फर्नीचर में बांधकर शकील ने जिंदा जलाने का प्रयास किया। मजिस्ट्रेट को दिए बयान में किशोरी ने शकील पर लगाए आरोपों की पुष्टि की है। एएसपी ग्रामीण रवीन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी युवक पर किशोरी को बंधक बनाकर जलाने और हत्या का प्रयास सरीखी गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस अभिरक्षा में जिला अस्पताल में शकील भर्ती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें