ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबीएड : सवालों पर आपत्ति है तो 22 तक कराएं दर्ज

बीएड : सवालों पर आपत्ति है तो 22 तक कराएं दर्ज

B.Ed: If there is objection to questions, then please enter 22

बीएड : सवालों पर आपत्ति है तो 22 तक कराएं दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 16 Apr 2018 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

- पहली बार की गई शुरुआत, 22 अप्रैल तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-2018 के किसी सवाल को लेकर अगर कोई शिकायत है तो आप आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहली बार छात्रों से आपत्ति लेने का फैसला लिखा है।

जिन अभ्यर्थियों को किसी सवाल या उनके दिये गए विकल्पों पर कोई आपत्ति है तो वह उसे दर्ज करा सकेंगे। विवि ने इसके लिए ई-मेल आईडी uplubed2018@gmail.com जारी की है जिस पर आपत्ति दर्ज की जाएंगी। आपत्ति भेजने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल निर्धारित की गई है। उसके बाद जो भी आपत्तियां आएंगी उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा।

22 अप्रैल तक आपत्तियां लेने के बाद चार दिन में उसको विशेषज्ञों की राय ली जाएगी। इसके बाद 27 अप्रैल तक परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी जाएगी। इससे अभ्यर्थी ओएमआर की कॉपी से मिलान कर सकेंगे। आंसर की जारी होने के दस दिन के अंदर नतीजे घोषित किए जाने की उम्मीद है। एक जून से ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।

राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि एक पैनल का गठन किया है। जो भी आपत्तियां आएंगी उनका रिव्यू पैनल के एक्सपर्ट की ओर से किया जाएगा। अगर आपत्तियां सही होंगी तो आंसर की में फेरबदल कर दिया जाएगा। इससे ये भी फायदा होगा कि जो आंसर की जारी होगी वो बिल्कुल सही होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें