ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअजीम प्रेमजी विवि के पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के आवेदन शुरू

अजीम प्रेमजी विवि के पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के आवेदन शुरू

Azim Premji University introduces application for admission in PG courses

अजीम प्रेमजी विवि के पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के आवेदन शुरू
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 18 Dec 2018 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

- जरूरतमंद विद्यार्थियों को पारिवारिक आय के आधार पर पूर्ण या आंशिक छात्रवृत्ति

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय बेंगलूरु के परास्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन दो वर्षीय पूर्णकालिक, स्नातकोत्तर कार्यक्रम (एमए शिक्षा, एमए विकास, एमए लोकनीति एवं स्वशासन) तथा एक वर्षीय कार्यक्रम(विधि और विकास में एलएलएम) के लिए लिए जा रहे हैं।

विश्वविद्यालय के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर एस. गिरिधर ने बताया कि इच्छुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यार्थियों का चयन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। स्नातकोत्तर और एलएलएम कार्यक्रम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 जनवरी, 2019 है। प्रवेश परीक्षा देश भर में फैले 30 केन्द्रों पर 10 फरवरी, 2019 को आयोजित की जाएगी तथा साक्षात्कार मार्च, 2019 में आयोजित किए जाएंगे। विश्वविद्यालय हर हफ्ते व्यवहारिक एकीकृत फील्ड अभ्यास,लंबे समय के एक्सपोजर विजिट, फील्ड रिसर्च, इंटर्नशिप अवसर और स्वतंत्र फील्ड परियोजनाओं के अवसर भी उपलब्ध कराता है।

(बॉक्स)

यह हैं हेल्पलाइन सेवा

टोल फ्री हेल्पलाइन : 1800 843 2001

ईमेल :admissions@apu.edu.in

वेबसाइट : www.azimpremjiuniversity.edu.in/pg

(बॉक्स)

जरूरतमंद छात्रों के लिए विशेष छात्रवृत्ति

विश्वविद्यालय पारिवारिक आय, जाति, लिंग, अभिभावकों की शिक्षा आदि के आधार पर वंचित पृष्ठभूमि के विद्यार्थियों को सहयोग प्रदान कर रहा है। विश्वविद्यालय जरूरत मंद विद्यार्थियों के लिए पूर्ण और आंशिक छात्रवृत्ति के माध्यम से व्यापक वित्तीय सहायता प्रदान करता है। 3+ साल का अनुभव रखनेवाले कार्यरत पेशेवरों को 50% ट्यूशन शुल्क छूट प्रदान किए जाने की भी व्यवस्था है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें