ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअयोध्या : बीमा एजेंट के हत्या की सीबीसीआईडी जांच शुरू

अयोध्या : बीमा एजेंट के हत्या की सीबीसीआईडी जांच शुरू

अयोध्या जिले में खण्डासा थाना क्षेत्र के डीलीसरैंया निवासी बीमा एजेंट शेष नारायण चौबे हत्याकांड की जांच  विशेष जांच प्रकोष्ठ सीबीसीआईडी की ओर से शुरू किए जाने के बाद एक बार फिर पीड़ित परिवार को...

अयोध्या : बीमा एजेंट के हत्या की सीबीसीआईडी जांच शुरू
हिन्दुस्तान संवाद , मिल्कीपुर (अयोध्या)Tue, 30 Jul 2019 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या जिले में खण्डासा थाना क्षेत्र के डीलीसरैंया निवासी बीमा एजेंट शेष नारायण चौबे हत्याकांड की जांच  विशेष जांच प्रकोष्ठ सीबीसीआईडी की ओर से शुरू किए जाने के बाद एक बार फिर पीड़ित परिवार को न्याय की आस जग गई है। सीबीसीआईडी टीम गोरखपुर ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर  श्याम सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण  करने के बाद स्थानीय पुलिस के पास घटना से संबंधित उपलब्ध साक्ष्यों को संकलित किया है। 

खण्डासा थाना क्षेत्र के डीलीसरैंया गांव निवासी 52 वर्षीय बीमा एजेंट शेष नारायण चौबे की बीते  एक जनवरी 2018 की रात उनके घर से मात्र 400 मीटर दूर स्थित अठखम्भा टीले के पास हत्या कर शव को मोटर साइकिल  से बांधकर केरोसिन डाल कर जला  दिया गया था। हत्या के दिन शेष नारायण अपने घर से नौ बजे निकले थे और उनकी अंतिम लोकेशन रुदौली में मिली थी। हत्या के बाद उनका सामान झाड़ियों में फेंक दिया गया था। सुबह शव मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। रात के अंधेरे में की गई निर्दयतापूर्ण हत्या की जानकारी परिजनों को दो जनवरी को सुबह हुई थी।  

बीमा एजेंट के पुत्र अंशुमान चौबे की तहरीर पर  खण्डासा  थाने में अज्ञात लोगों के  विरुद्ध हत्या कर साक्ष्य छिपाने का मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद जांच के नाम पर तीन थाना प्रभारी हटाये भी गये थे लेकिन मामले में किसी निष्कर्ष पर पुलिस नहीं पहुंच सकी थी। पुलिस ने अंतत: बीते फरवरी 2019 में अंतिम रिपोर्ट न्यायालय को प्रेषित करते हुए मामले में एफआर लगा दिया था। मामले को ‘हिन्दुस्तान’ ने  प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद शासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए घटना की सीबीसीआईडी जांच कराने का आदेश जारी किया था। 

सीबीसीआईडी इंस्पेक्टर श्याम सिंह के नेतृत्व में गठित जांच टीम ने  मामले की छानबीन  और जांच पड़ताल शुरू की। जांच टीम ने खण्डासा पुलिस के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और पुलिस के पास मौजूद साक्ष्यों को अपने कब्जे में भी ले लिया। छह माह से बंद हो चुकी विवेचना के पुन: शुरू होने पर परिवार के सदस्यों को एक बार फिर से न्याय  के आशा की किरण दिखाई देने लगी है।  मृतक बीमा एजेंट के पुत्र और वादी मुकदमा अंशुमान चौबे ने बताया कि वे अपने स्तर से जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं, और चाहते हैं कि हत्यारे जल्द से जल्द कानून के कटघरे में हों। उन्होंने सरकार और शासन के इस निर्णय की प्रशंसा भी की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें