ayodhya - आग में फंसी महिला व दो बकरियां जिंदा जलीं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आग में फंसी महिला व दो बकरियां जिंदा जलीं

जाना बाजार (अयोध्या) हिन्दुस्तान संवाद

हैदरगंज थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत सीहीपुर के मजरे उसरा में शॉर्ट- सर्किट से लगी आग की चपेट में आने से महिला समेत दो बकरियां जलकर मर गईं। आग में छप्पर सहित टीनशेड में रखा गृहस्थी का सारा सामान जल कर राख हो गया। करंट लगने के डर से जल रहे आवासीय छप्पर की आग बुझाने से ग्रामीण कतराते रहे। विद्युत आपूर्ति बंद होने के बाद ग्रामीण आग पर काबू करने में जुटे।

उसरा निवासी संतोष कुमार के आवासीय छप्पर के मकान में सोमवार की रात लगभग एक बजे बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल हो गई और आग ने छप्पर सहित टीनशेड को अपनी आगोश में ले लिया। इस दौरान घर में सो रही पूजा (22) पत्नी संतोष कुमार ने चारों तरफ से लगी आग की लपटों के बीच फंसी सास कांति देवी (55) व अपनी दुधमुंही बच्ची राधिका (एक साल) को सकुशल बाहर पहुंचा दिया। लेकिन घर में बंधी दो बकरियों को बचाने के लिए घर में दोबारा घुस गई। पूजा जानवरों व खुद को बचाने के चक्कर में टीनशेड के नीचे छिप गई लेकिन आग की चपेट में फंसने के बाद उसकी और दोनों बकरियों की जलकर मौत हो गई। गुहार पर पहुंचे ग्रामीण विद्युत आपूर्ति के चलते आग बुझाने से कतराते रहे। कुछ देर बाद पहुंचे गांव के ही गुड्डू शर्मा ने विद्युत उपकेंद्र से आपूर्ति बंद कराई। इसके बाद ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए। किसी ग्रामीण ने बारात गए संतोष कुमार को इसकी सूचना देने के साथ डायल-100 पुलिस को दी।

पुलिस ने फायर सर्विस को इसकी जानकारी दी लेकिन ग्रामीणों ने तब तक आग पर पूर्ण रूप से काबू पा लिया था। इस बीच बारात से संतोष कुमार भी घर पहुंच गये। पूजा की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ayodhya