class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंजीनियरों एक महीने के लिए आन्दोलन स्थगित किया

अपर आवास आयुक्त एवं सचिव के साथ वार्ता के बाद इंजीनियर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद के नेताओं ने लिया निर्णय

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

कैडर रिव्यू करने व खाली पदों पर भर्ती करने सहित कई मांगों को लेकर आन्दोलन की चेतावनी देने वाले आवास विकास परिषद के इंजीनियरों ने मंगलवार को इसे स्थगित करने का निर्णय लिया। अपर आवास आयुक्त एवं सचिव महेन्द्र कुमार के मांगों को पूरा करने आश्वासन के बाद एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया। संगठन के महासचिव ज्ञानेश्वर प्रसाद ने कहा कि शासन प्रशासन को एक महीने का समय दिया गया है। अगर एक महीने में इंजीनियरों की मांगे नहीं मानी गयीं तो दोबारा प्रदेश ब्यापी आन्दोलन होगा।

इंजीनियरर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए 15 नवम्बर से आन्दोलन की चेतावनी दी थी। इंजीनियरों ने मांगे न माने जाने पर हड़ताल पर भी जाने की बात कही थी। उनके रुख को देखते हुए मंगलवार को अपर आवास आयुक्त एवं सचिव ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। वार्ता के दौरान सचिव के अलावा उप आवास आयुक्त नीलम, प्रशासनिक अधिकारी हामिद अंसारी, इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश मिश्र, उपाध्यक्ष अखिलेश्वर सिंह, महासचिव ज्ञानेश्वर प्रसाद तथा अतिरिक्त महासचिव नागेन्द्र कुमार मौजूद थे। वार्ता में अधिकारियों ने इंजीनियरों की समस्याओं पर विन्दुवार चर्चा की तथा इसके निदान का आश्वासन भी दिया। वार्ता के बाद इंजीनियर्स एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक आवास विकास मुख्यालय में हुई। जिसमें आन्दोलन स्थगित करने पर सहमति बनी। महासचिव ज्ञानेश्वर प्रसाद ने कहा कि अगर 14 दिसम्बर तक इंजीनियरों की मांगों पर निर्णय नहीं हुआ तो वह 15 दिसम्बर से फिर आन्दोलन शुरू कर देंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी आवास विकास परिषद प्रशासन की होगी।

-------

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:awas vikas
सांसदों के विरोध के बीच शिक्षकों की नियुक्त पर बाम ने लगाई मुहरपं. नेहरू का जन्मदिन मनाया गया