DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आवास विकास के इंजीनियर आज से करेंगे आन्दोलन

काली पट्टी बांधकर करेंगे विरोध प्रदर्शन, मांगे ना मानी गई तो शुरू करेंगे अनिश्चित कालीन हड़ताल

लखनऊ। इंजीनियर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है। इन्जीनियरों का कैडर रिव्यू न करने तथा रिक्त पदों पर भर्ती न करने पर नाराजगी जताई है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने शीघ्र मांगे नहीं मानी तो वह प्रदेश व्यापी हड़ताल करेंगे।

इंजीनियर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद काफी समय से रिक्त सहायक व अवर अभियंताओं के पदों पर भर्ती करने की मांग कर रहा है। परिषद में इंजीनियरों की काफी कमी हो गयी है। एसोसिएशन का कहना है कि इसकी वजह से परिषद का कामकाज प्रभावित हो रहा है। स्टाफ कम होने से इंजीनियरों पर काम का काफी दबाव भी है। संगठन के अध्यक्ष ज्ञानेश्वर प्रसाद ने कहा कि कैडर रिव्यू की मांग काफी दिनों से शासन से की जा रही है। लेकिन शासन ध्यान नहीं दे रहा है। जिससे एसोसिएशन के पास आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। संगठन ने आवास विकास परिषद को ए कैटेगरी का घोषित करने, स्थायी चीफ इंजीनियर नियुक्त करने, अवैध निर्माण व कब्जे हटाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी तैनात करने तथा रिटायर होने वाले इंजीनियरों व कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के हिसाब से पेंशन भुगतान करने की भी सरकार से मांग की है। इस संबंध में आवास आयुक्त व प्रमुख सचिव आवास को ज्ञापन भी दिया है।

------------------------

15 जनवरी से 13 फरवरी चलेगा इंजीनियरों का आंदोलन

आवास विकास की इंजीनियर 15 से 20 जनवरी तक काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 21 से 27 जनवरी तक वर्क टू रूल काला फीता बांधकर प्रदर्शन करेंगे। 28 से 11 फरवरी तक आवास विकास परिषद के मुख्यालय में धरना प्रदर्शन व मीटिंग का बहिष्कार करेंगे। 12 फरवरी को प्रदेशभर के कर्मचारी मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे तथा 13 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:awas