DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवध विश्वविद्यालय : दीक्षांत समारोह के लिये ड्रेस कोड निर्धारित

डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के प्रांगण में 15 सितम्बर को होने वाले दीक्षांत समारोह के सम्बन्ध में कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित के दिशा-निर्देशन में विभिन्न आयोजन समितियों के संयोजकों की ओर से सदस्यों के साथ तैयारियों का अवलोकन एवं समीक्षा की गयी।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलसचिव प्रो. एसएन शुक्ल ने बताया कि दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल व कुलाधिपति राम नाईक करेंगे। विश्वविद्यालय के कार्य परिषद, विद्या परिषद, सभा के समस्त सदस्यों, समस्त आचार्य, उपाचार्य एवं सहायक आचार्य  को 15 सितम्बर को पूर्वाह्न 10 बजे विश्वविद्यालय परिसर स्थित विवेकानन्द सभागार में आमंत्रित किया गया है।   
प्रो. शुक्ल ने बताया कि पी-एचडी/डी लिट उपाधि धारक तथा विश्वविद्यालय परिसर में संचालित स्नातकोत्तर एवं स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को उपाधि पत्र एवं विभिन्न संकायों तथा विषयों में प्रथम प्रयास में श्रेणी के साथ सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को 13 व 14 सितम्बर को प्रात: 10 बजे से उपाधि एवं शैक्षिक परिधान (उत्तरीय) प्रदान किये जायेंगे। स्नातकोत्तर एवं स्नातक विद्यार्थियों को उपाधि पत्र वितरण विश्वविद्यालय के मुख्य प्रशासनिक भवन के भूतल पर स्थित परीक्षा विभाग से किया जायेगा। वर्ष 2017 की शोध उपाधि का वितरण विश्वविद्यालय के मुख्य प्रशासनिक भवन के प्रथम तल पर स्थित शैक्षिक अनुभाग से किया जायेगा। शैक्षिक परिधान (उत्तरीय) का वितरण परिसर में स्थित केन्द्रीय पुस्तकालय भवन से होगा।
समारोह का रिहर्सल 12 और 14 को
 कार्यवाहक  कुलसचिव ने बताया कि विभिन्न संकायों/विषयों में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। सभी उपाधि धारक एवं पदक प्राप्तकर्ता विद्यार्थी अपनी उपाधि एवं परिधान निर्धारित स्थान से प्राप्त कर सकते हैं। स्वर्ण पदक प्राप्तकर्ता छात्र-छात्राओं को 12  एवं 14 सितम्बर को दोपहर 12 बजे दीक्षांत समारोह के रिहर्सल में प्रतिभाग करना होगा। 15 सितम्बर, को दीक्षांत समारोह स्थल पर प्रात: नौ बजे तक उपस्थित होना सुनिश्चित करें।
    प्रो. शुक्ल ने बताया कि 23वें दीक्षांत समारोह के लिए पुरुष परिधान सफेद कुर्ता एवं सफेद पायजामा तथा महिला परिधान में सफेद कुर्ता एवं सफेद सलवार अथवा लाल बार्डर की सफेद साड़ी निर्धारित किया गया है। विश्वविद्यालय कार्य परिषद / विद्या परिषद/सभा, कोर्ट के सदस्यों सहित उपाधि प्राप्तकर्ता एवं पदक प्राप्तकर्ता छात्र-छात्राओं से अपेक्षा है कि समारोह में उक्त परिधान धारण कर उपस्थित हों। इसी कड़ी में दीक्षांत समारोह की तैयारियों के अनुक्रम में स्वयंसेवक समिति की बैठक स्वामी विवेकानंद सभागार में की गई। बैठक में प्रो. अशोक शुक्ल, प्रो. आशुतोष सिन्हा व डॉ. शैलेन्द्र वर्मा ने स्वयंसेवकों के समूहों को सम्बंधित दायित्व बताये। राष्ट्रगान एवं कुलगीत गायन का विद्यार्थियों ने पूर्वाभ्यास किया।  कौटिल्य प्रशासनिक सभागार में सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए मुख्य नियंता प्रो. आरएन राय की अध्यक्षता में अनुशासन समिति की बैठक की गई। बैठक में समिति के सदस्यों को दिशा-निर्देश दिये गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Avadh University: Determine Dress Code for Convocation