ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसहायक कमांडेंट बनकर अतुल ने बढ़ाया बहराइच का मान

सहायक कमांडेंट बनकर अतुल ने बढ़ाया बहराइच का मान

किसान के बेटे ने केंद्रीय पुलिस बल में सहायक कमाण्डेंट बनकर क्षेत्र व बहराइच जिले का मान बढ़ाया है।   पयागपुरक्षेत्र के चंदवापुर भेटिया निवासी अतुल कुमार तिवारी सहायक कमांडेंट के पद पर चयनित...

सहायक कमांडेंट बनकर अतुल ने बढ़ाया बहराइच का मान
हिन्दुस्तान संवाद ,बहराइच। Sun, 01 Jul 2018 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

किसान के बेटे ने केंद्रीय पुलिस बल में सहायक कमाण्डेंट बनकर क्षेत्र व बहराइच जिले का मान बढ़ाया है।  
पयागपुरक्षेत्र के चंदवापुर भेटिया निवासी अतुल कुमार तिवारी सहायक कमांडेंट के पद पर चयनित हुए हैं। उन्होंने आल इण्डिया स्तर पर 60वीं रैंक प्राप्त कर परिवार, क्षेत्र व जिले का मान बढ़ाया है। ग्रामीण परिवेश में रहने वाले अतुल के पिता प्रदीप तिवारी शिक्षक व मां संतोष कुमारी गृहणी हैं। अतुल ने जवाहर नवोदय विद्यालय से हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद कृष्णा इंस्टीटयूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी गाजियाबाद से बीटेक किया। सिविल सर्विसेज की तैयारी के दौरान सहायक कमांडेंट के लिए आवेदन किया। दूसरे प्रयास में ही उन्होंने सफलता प्राप्त कर ली। 
उनका छोटा भाई अखिलेश तिवारी बीएचयू से बीए करने के बाद लखनऊ से बीएड कर रहा है। अतुल ने बताया कि सफलता के लिए उन्होंने लगन के साथ कड़ा प्रयास किया। इस दौरान निगेटिव सोच रखने वालों से दूरी बनाए रखी। उन्होंने बताया कि लक्ष्य को हासिल करने के लिए पॉजिटिव सोच बेहद जरूरी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें