DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अतिक्रमण अभियान के बाद सज गई दुकानें

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

जब्ती व जुर्माने की कार्रवाई के बावजूद सड़कों पर अतिक्रमण करने से दुकानदार बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को नगर निगम व जिला प्रशासन ने जिन सड़कों पर अतिक्रमण अभियान चलाया उपर शनिवार को फिर अतिक्रमण हो गया। नगर आयुक्त ने अब एफआईआर दर्ज कराने का फैसला किया है।

नगर निगम ने पुलिस की बल की मौजूदगी में शुक्रवार को चौक में मेडिकल कालेज के आसपास अभियान चलाकर दुकानें हटाई थी। ठेलों व गुमटियों को जब्त कर लिया था लेकिन शनिवार को एक बार फिर यथा स्थिति बरकरार हो गई। मेडिकल चौराहे की दोनों पटरियां दुकानें सज गई। दिन में कुछ राहत रही लेकिन शाम होने तक सड़क अतिक्रमण से कराहने लगी। यही हाल नीबू पार्क के पास की रही। यहां ई-रिक्शा वालों ने सड़क को पूरी तरह घेर लिया था। चौक कोतवाली के सामने सड़क पर बालू-मौरंग का ढेर पड़ा था। वाहनों के निकलने में मुसीबत का सामना करना पड़ रहा था। लाइन से फल की दुकानें सड़क पर कब्जा किए हुए थीं।

आलमबाग में दोबारा अतिक्रमण

आलमबाग में सड़क पर आड़े-तिरछे वाहन खड़े मिले। आधी दुकानें सड़क पर सजी हुई थीं। जबकि नगर निगम ने शुक्रमवार को दोबारा अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत दी थी। लोगों को पूर्व की भांति जाम की समस्या से जूझना पड़ा। ठेले व गुमटी दुकानदारों ने कहा कि स्थाई दुकानदारों ने अपनी दुकान के सामने चबूतरे बना लिए हैं। आधे से ज्यादा सड़क पर उन्हीं का कब्जा हो गया है। नगर निगम उनके खिलाफ कार्रवाई से बच रहा है। सिर्फ ठेले व गुमटी वालों के खिलाफ ही कार्रवाई कर रहा है।

लालबाग में राहत

उधर लालबाग में अतिक्रमण से राहत रही। यहां पुलिस बल भी तैनात रहा। पुलिसकर्मी वाहनों को सड़क पर खड़ा नहीं होने दे रहे थे। गोल मार्केट में सप्ताहभर पहले जिलाधिकारी व नगर आयुक्त की मौजूदगी में अभियान चलाया गया था लकिन शनिवार को अतिक्रमण की यथास्थिति बरकरार दिखी। सड़क पर ठेले व गुमटी की लाइन से लगी मिली। स्थाई दुकानदार भी सड़क को घेरे हुए हैं। नगर आयुक्त डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:atikraman