ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊफायर सेफ्टी को लेकर एएसपी ने होटल व कोचिंग संस्थानों के प्रबंधकों के साथ मंथन किया 

फायर सेफ्टी को लेकर एएसपी ने होटल व कोचिंग संस्थानों के प्रबंधकों के साथ मंथन किया 

गोंडा जिले में पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह के निर्देशन में शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कार्यालय में फायर सेफ्टी से संबंधित होटल एवं कोचिंग संस्थानों के प्रबंधकों के साथ मीटिंग की गई। मीटिंग...

फायर सेफ्टी को लेकर एएसपी ने होटल व कोचिंग संस्थानों के प्रबंधकों के साथ मंथन किया 
हिन्दुस्तान संवाद ,   गोंडा। Sat, 08 Jun 2019 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

गोंडा जिले में पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह के निर्देशन में शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कार्यालय में फायर सेफ्टी से संबंधित होटल एवं कोचिंग संस्थानों के प्रबंधकों के साथ मीटिंग की गई। मीटिंग के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया की कोचिंग सेंटरों में आपातकालीन निकास मार्ग की व्यवस्था, फायर एक्सटिंग्यूशर भवन के अनुसार, निकास मार्ग की व्यवस्था एवं भवन के आसपास ज्वलनशील पदार्थों का भंडारण न हो। 

उन्होंने बताया कि होटल भवन में आवश्यक अग्निशमन व्यवस्था, फायर एक्सटिंग्विशर मानक के अनुरूप प्रत्येक कमरे के बाहर, होजरील, वेटराइजर यदि भवन भूतल में प्रथम तल से ऊपर हो, ऑटोमेटिक स्प्रिंकलर सिस्टम यदि भवन में 200 वर्ग मीटर से अधिक कवर्ड एरिया हो, मैनुअली ऑपरेटेड इलेक्ट्रिक फायर अलार्म सिस्टम, भवन के चारों तरफ मानक के अनुसार सेटबैक होना आवश्यक है। यहां पहुंच मार्ग की व्यवस्था होना आवश्यक है। निर्देशित किया गया कि यह सुनिश्चित कर लें बताए गए टिप्स पर अपने अपने होटल भवन और कोचिंग संस्थानों में ऐसी व्यवस्था उपलब्ध करा लें।

इस दौरान सीएफओ जितेंद्र श्रीवास्तव ,अजय पाठक , रामचंद्र सिंह , गिरधर सिंह , आशीष कुमार दूबे , वेद प्रकाश और अन्य होटल व कोचिंग संस्थानों के प्रबंधक रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें