DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  Arun Jaitley Dies: राजनाथ सि‍ंह के लखनऊ के सभी कार्यक्रम निरस्त, दिल्ली रवाना
लखनऊ

Arun Jaitley Dies: राजनाथ सि‍ंह के लखनऊ के सभी कार्यक्रम निरस्त, दिल्ली रवाना

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ Published By: Deep
Sat, 24 Aug 2019 04:22 PM
Arun Jaitley Dies: राजनाथ सि‍ंह के लखनऊ के सभी कार्यक्रम निरस्त, दिल्ली रवाना

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ के शनिवार और रविवार को होने वाले सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिये हैं। बीजेपी महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने बताया कि राजनाथ सिंह दिल्ली के लिये रवाना हो गए। राजनाथ सिंह 23 अगस्त से तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ में थे। शनिवार सुबह राजनाथ सिंह लखनऊ पूर्व विधानसभा के सुग्गामऊ गांव में जन समागम कार्यक्रम में शामिल हुए थे। शाम को उन्हें सीतापुर रोड स्थित बृज की रसोई में कार्यकर्ता सम्मेलन में भी शिरकत करना था। 

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता अरुण जेटली का शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे निधन हो गया। अरुण जेटली बीते कई दिनों से नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें एम्स में लाइफ सपोर्ट पर कई दिनों तक रखा गया था। कुछ दिन पहले ही अरुण जेटली की तबीयत जानने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आदि ने एम्स में पहुंच कर उनका हाल जाना था। बता दें कि अरुण जेटली 9 अगस्त से एम्स में भर्ती थे।

गौरतलब है कि मई 2018 में जेटली का अमेरिका में किडनी प्रत्यारोपण हुआ था। इसके बाद जेटली के बाएं पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया था, जिसके इलाज के लिए वह इसी साल अमेरिका भी गए थे। लोकसभा चुनाव में भाग न लेने और मंत्रालय का प्रभार छोड़ने के पीछे तबीयत ही वजह रही।
 

संबंधित खबरें