DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखनऊ › कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुतियों से गुरु को नमन किया
लखनऊ

कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुतियों से गुरु को नमन किया

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Fri, 02 Jul 2021 07:20 PM
कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुतियों से गुरु को नमन किया

लखनऊ। संवाददाता

कथक गुरु पं. अर्जुन मिश्र की तीन दिवसीय जयंती समारोह के दूसरे दिन कथक कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुतियों से गुरु को नमन किया। समारोह अनुज अर्जुन मिश्र डांस कंपनी के एफबी पेज और यूट्यूब चैनल पर हुआ। जिसमें देश-विदेश के कलाकारों ने कथक, भरतनाट्यम, ओडिसी व हिन्दुस्तानी शास्त्रीय गायन, तबला वादन की प्रस्तुतियों से संगीतप्रेमियों को आनंदित किया।

पं. अर्जुन मिश्र के बेटे अनुज मिश्र के संयोजन में समारोह के दूसरे दिन पं. अर्जुन मिश्र की बेटी व कथक नृत्यांगना कांतिका मिश्रा और अकादमी की कलाकार स्मृति, जागृति, प्रीतम दास, मानसी मिश्रा, आरती, सिद्धि , प्रेरणा , सीमा पाल, श्रेया, रूद्राक्षी, वंशिका शर्मा ने लखनऊ घराने के पारंपरिक कथक की सहणदार झलक पेश की। इसके बाद कोलकाता के सौभिक चक्रवर्ती, नई दिल्ली के मोहित श्रीधर और अनुरेखा घोष, इंगलैंड से अनुराधा चतुर्वेदी, इटली से नॉटली राजास्वाला ने कथक के एक से बढ़कर एक प्रयोगों से रूबरू कराया।

कोलकाता की शताब्दी मलिक, प्रवीण कश्यप ने शास्त्रीय गायकी में और वरिष्ठ तबला वादक पं रविनाथ मिश्र व आराध्य ने बनारस घराने के संगीत की छाप छोड़ी। अमेरिका के सिंदुरी जयसिंघे व विनयनी जयसिंघे और मुंबई के पवित्र कृष्ण भट्ट ने पारंपरिक भरतनाट्यम की प्रस्तुतियों से वातावरण भक्तिमय कर दिया। प्रस्तुतियों का संयोजन व निर्देशन कथक नृत्यांगना कान्तिका व नेहा मिश्र का था।

संबंधित खबरें