DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खाद्य सुरक्षा विभाग का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार 

खाद्य पदार्थों की सुरक्षा करने वाला खाद्य सुरक्षा विभाग व्यापारियों से रिपोर्ट बदलने के नाम पर पैसा वसूल रहा है। व्यापारी की शिकायत पर लखनऊ से आई एंटी करप्शन की टीम ने कलेक्ट्रेट स्थित जिला खाद्य सुरक्षा विभाग के दफ्तर से एक बाबू को पचास हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा। बाबू के पकड़े जाते ही प्रशासन में हडकंप मच गया। एंटी करप्शन टीम ने व्यापारी की शिकायत पर पकड़े गए बाबू के विरुद्ध शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराकर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस उसे गुरुवार को लखनऊ में एंटी करप्शन कोर्ट में पेश करेगी। 
लालगंज के कस्बे के नमकीन के कारोबारी विजय कुमार की नमकीन का नमूना जांच में फेल हो गया था। व्यापारी ने जब विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क किया तो पुन: जांच के लिए एक लाख रुपये की डिमांड की गई। व्यापारी ने इस मामले की शिकायत एंटी करप्शन टीम लखनऊ से की थी। बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित जिला खाद्य सुरक्षा विभाग के दफ्तर में एंटी करप्शन टीम के निरीक्षक जटाशंकर सिंह व्यापारी के साथ पहुंचे। व्यापारी विजय ने घूस के रूप में मांगे गए एक लाख रुपये में पचास हजार रुपये विभाग में तैनात बाबू संजय को दिया। जैसे ही व्यापारी से पैसा लेकर बाबू ने अपनी जेब में रखा वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे दबोच लिया। उसके पास से पचास हजार रुपये (दो-दो हजार के नोट) बरामद किए। टीम ने उसे हिरासत में लेकर शहर कोतवाली में उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई।
पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया। वहीं इस घटना के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ही नहीं अन्य विभागों में भी हड़कंप मच गया। जिला खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने अपने मोबाइल ही बंद कर लिए। इस बाबत कोतवाली प्रभारी अशोक सिंह ने बताया कि एंटी करप्शन टीम के निरीक्षक जटाशंकर की ओर से जिला खाद्य सुरक्षा विभाग के बाबू संजय के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को लखनऊ में उसे एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:arrested Babu