ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआरक्षण बचाओ जागरूकता अभियान आज से शुरू, 10 दिनों तक चलाएगी समिति

आरक्षण बचाओ जागरूकता अभियान आज से शुरू, 10 दिनों तक चलाएगी समिति

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति सोमवार से सभी सरकारी विभागों में अपने समर्थक कार्मिकों के लिए जनजागरण अभियान चलाएगी। पदोन्नति में आरक्षण सम्बन्धी बिल संसद से पारित करवाने का केन्द्र पर दबाव बनाने के लिए यह...

आरक्षण बचाओ जागरूकता अभियान आज से शुरू, 10 दिनों तक चलाएगी समिति
राज्य मुख्यालय। विशेष संवाददाताMon, 17 Sep 2018 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति सोमवार से सभी सरकारी विभागों में अपने समर्थक कार्मिकों के लिए जनजागरण अभियान चलाएगी। पदोन्नति में आरक्षण सम्बन्धी बिल संसद से पारित करवाने का केन्द्र पर दबाव बनाने के लिए यह अभियान लगातार दस दिन चलेगा। आगे वृहद आन्दोलन चलाने की रणनीति है।

यह निर्णय रविवार को यहां आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति की प्रान्तीय कार्य समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में सर्वसम्मति से ऐलान किया गया कि बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर के साथ-साथ बहुजन समाज के अन्य सन्तों व गुरुओं को नमन करते हुए 28 सितम्बर  को होने वाली परिक्रमा को सफल बनाने के लिए 17 सितम्बर से यह अभियान चलाया जाएगा।
संघर्ष समिति से संयोजक अवधेश कुमार वर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से मोदी सरकार को संदेश दिया जाएगा कि पदोन्नतियों में आरक्षण संबंधी बिल जल्द पास कराये और एससी/एसटी एक्ट पर हो रहा कुठाराघात रोके।

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के अन्य संयोजकों-केबी राम, डा. रामशब्द जैसवारा, आरपी केन, अनिल कुमार, अजय कुमार, श्याम लाल, रीना रजक प्रेम चन्द्र, दिग्विजय सिंह, पीएम प्रभाकर, जितेन्द्र कुमार, रेनू, श्रीनिवास राव आदि ने कहा कि 28 सितम्बर को  लखनऊ स्थित बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर, प्रतीक स्थल गोमती नगर गेट नम्बर-1 से सुबह साढ़े छह बजे से शुरू होने वाली  आरक्षण समर्थक परिक्रमा इतिहास के पन्नों में दर्ज होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें