DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीजी डिप्लोमा इन साइबर लॉ में आवेदन शुरू

डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में चल रहे पीजी डिप्लोमा इन साइबर लॉ में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।इसमें दाखिले के लिए किसी भी वर्ग से स्नातक उत्तीर्ण होना जरूरी है। आवेदन फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://www.rmlnlu.ac.in पर उपलब्ध है।

विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर और कोर्स के निदेशक डॉ. अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि डिप्लोमा करने के बाद रोजगार पाने में मदद मिलती है। साइबर लॉ में यह एक तरह से अतिरिक्त योग्यता है। आज जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिजिटल इंडिया पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। ऐसे में साइबर लॉ में डिप्लोमा कोर्स की महत्ता बढ़ जाती है। उन्होंने बताया कि दाखिले के लिए इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट से आवेदन फार्म अपलोड कर शुल्क का ड्राफ्ट लगाकर विश्वविद्यालय के कार्यालय में जमा कर सकते हैं। आवेदन फार्म जमा करने की अन्तिम तिथि 10 अगस्त है। प्रो. तिवारी ने बताया कि कोर्स की 30 सीटों पर दाखिले के लिए सामान्य व पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के स्नातक में 45 फीसदी अंक और उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के 40 फीसदी अंक होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

दाखिले के लिए आवेदन फार्म जमा करते समय शुल्क का ड्राफ्ट लगाना होगा। सामान्य व पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपए और उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित है।

शाम को लेगी कोर्स की क्लास

डॉ. तिवारी ने बताया कि कोर्स की क्लास शाम को चलेगी। एक वर्ष इस डिप्लोमा कोर्स की क्लास शाम साढ़े पांच बजे से साढ़े आठ बजे तक चलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Application in PG Diploma in Cyber Law Application in PG Diploma in Cyber Law