DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीबीएयू में प्रवेश के लिए 17 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन 

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में दाखिले के लिए आवदेन की अन्तिम तिथि समाप्त होने में तीन दिन बचे हैं। यहां पर अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए ऑन लाइन और ऑफ लाइन दोनों ही विकल्प मौजूद हैं। 

बीबीएयू प्रशासन ने स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, एमफिल और पीएचडी में आवेदन करने की अन्तिम तिथि बढ़ाकर 17 अप्रैल कर दी है। प्रशासन ने ऐसा छात्रों की मांग पर किया। उसका कहना था कि छात्रों को आवेदन के अधिक अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से तिथि बढ़ाई गई है। 

बीबीएयू प्रशासन के अनुसार, अभी तक करीब 12 हजार आवेदन जमा हो चुके हैं। दाखिले के लिए  ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही परीक्षाओं की तारीख 17 अप्रैल रखी गई है। ऑफलाइन आवेदन के लिए छात्र सीधा वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर सकेंगे। ऑफ लाइन फॉर्म विक्रय के लिए विवि में केंद्रीय पुस्तकालय के तृतीय तल पर बने प्रवेश परीक्षा केंद्र में व्यवस्था की गई है। सभी प्रवेश परीक्षाएं 25 मई से 10 जून के बीच आयोजित होंगी। जिनके परिणाम एक जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे। बीबीएयू की प्रवक्ता के अनुसार प्रवेश परीक्षाओं के प्रश्न पत्र के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है। विवि की साइट   ६६६. ुुं४. ंू. ्रल्ल पर आवेदन सम्बन्धी सभी जानकारियां उपलब्ध हैं।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Application for admission to BBAU till 17th April