DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीबीएयू में आवेदन की तिथि समाप्त

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अन्तिम तिथि बुधवार को समाप्त हो गई। दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा ऑफ लाइन और ऑन लाइन दोनों ही विधि से होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 30 अप्रैल से जारी होंगे।

बीबीएयू में डिप्लोमा, स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल और पीएचडी में दाखिले के लिए आवेदन फार्म भरने की प्रक्रिया 10 मार्च से प्रारम्भ हुई थी। गत वर्ष की तरह इस बार भी विश्वविद्यालय ने अभ्यर्थियों को ऑन लाइन और ऑफ लाइन आवेदन फार्म भरने की सुविधा उपलब्ध कराई थी। अभ्यर्थी ऑफ लाइन आवेदन फार्म विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट से डाउनलोड या विश्वविद्यालय की केन्द्रीय लाइब्रेरी में बने काउंटर से हासिल कर सकते थे। अभ्यर्थियों की मांग पर आवेदन फार्म जमा करने की अन्तिम तिथि विवि ने बढ़ाकर 17 अप्रैल कर दी थी।

----------------------

20 हजार से अधिक आवेदन जमा

विश्वविद्यालय की प्रवक्ता डॉ. रंचना गंगवार ने बताया कि 17 अप्रैल को आवेदन जमा करने की अन्तिम तिथि समाप्त हो गई है। अभी तक करीब 20 हजार 500 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण कराया है। अभ्यर्थी 30 अप्रैल से अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

--------------------------------

25 मई से होगी प्रवेश परीक्षा

डॉ. गंगवार ने बताया कि डिप्लोमा, स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल और पीएचडी के करीब 99 कोर्सो में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 25 मई से शुरू होगी। प्रवेश परीक्षा 10 जून तक चलेगी। इसका विस्तृत कार्यक्रम जल्द जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रवेश परीक्षा के प्रश्न पत्र में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Application expired in BBUU