ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने विशेष ट्रेन से रवाना हुए अद कार्यकर्ता

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने विशेष ट्रेन से रवाना हुए अद कार्यकर्ता

गुजरात के सरदार सरोवर बांध के पास स्थापित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अनावरण समारोह में शामिल होने के लिए 'एकता एक्सप्रेस' से मंगलवार को वाराणसी से लेकर लखनऊ तक के सैकड़ों लोग वडोदरा के लिए रवाना हुए।...

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने विशेष ट्रेन से रवाना हुए अद कार्यकर्ता
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 30 Oct 2018 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के सरदार सरोवर बांध के पास स्थापित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अनावरण समारोह में शामिल होने के लिए ‘एकता एक्सप्रेस से मंगलवार को वाराणसी से लेकर लखनऊ तक के सैकड़ों लोग वडोदरा के लिए रवाना हुए। वाराणसी से लखनऊ के बीच कई स्टेशनों पर अपना दल (एस) से जुड़े कार्यकर्ता इस ट्रेन में सवार हुए।

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से सुबह 9:20 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने ट्रेन को रवाना किया। ट्रेन वाराणसी से चलने के बाद चुनार, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, रायबरेली होते हुए शाम करीब 5.30 बजे लखनऊ (चारबाग) रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर पहुंची। यहां पर प्रदेश के कारागार राज्यमंत्री जयकुमार सिंह जैकी, विधायक लीना तिवारी तथा अद (एस) युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत चौधरी ने यात्रियों का स्वागत किया। लखनऊ से करीब 500 कार्यकर्ता ट्रेन में सवार हुए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमएलसी आशीष पटेल वाराणसी से ही इस ट्रेन में सवार हुए और कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई करते हुए लखनऊ तक आए।

आज होना है सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण

गुजरात के नर्मदा जिले में तैयार 182 मीटर ऊंची लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण 31 अक्तूबर को उनकी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से विशेष ट्रेन से गुजरात के लिए रवाना हुए अपना दल कार्यकर्ता तथा आमजन अनावरण समारोह का हिस्सा बनेंगे। वापसी में यह ट्रेन एक नवंबर को वडोदरा से चलेगी।

विश्व में किसी महापुरुष की सबसे ऊंची प्रतिमा : अनुप्रिया

वाराणसी कैंट स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि वडोदरा में तैयार 182 मीटर की लौह पुरुष की प्रतिमा विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और कहा कि लौहपुरुष की प्रतिमा अनावरण का साक्षी बनने के लिए उत्तर प्रदेश से जवान, किसान, महिलाएं और कार्यकर्ता जा रहे हैं। पार्टी और सोनेलाल फाउंडेशन की तरफ से यह ट्रेन बुक कराई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें